NEET PG 2022: नीट पीजी स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

NEET PG 2022: अखिल भारतीय मेडिकल छात्र संघ (All India Medical Students Association) द्वारा 21 मई को होने वाली पोस्टग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2022) को स्थगित करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
NEET PG 2022: नीट पीजी स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
नई दिल्ली:

NEET PG 2022: अखिल भारतीय मेडिकल छात्र संघ (All India Medical Students Association) द्वारा 21 मई को होने वाली पोस्टग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2022) को स्थगित करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है. सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता संदीप एस तिवारी ने बुधवार, 4 मई को याचिका दायर की गई थी. अधिवक्ता संदीप एस तिवारी ने इस संदर्भ में ट्वीट किया, “ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AIMSA) की ओर से हमने नीट पीजी 2022 की 21 मई, 2022 की निर्धारित परीक्षा के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया है. उम्मीदवारों ने अपना मुद्दा उठाया. नीट पीजी 2021 के लिए चल रही काउंसलिंग में बेमेल / तारीखों के टकराव के कारण  शिकायतें.”

चूंकि नीट पीजी ( NEET PG 2021) काउंसलिंग में देरी हो रही है, इसलिए छात्र नीट पीजी परीक्षा के दिन और काउंसलिंग के बीच कम अंतर होने के कारण सरकार से परीक्षा तिथि को स्थगित करने का आग्रह कर रहे हैं. हाल ही में, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के सूत्रों ने बताया कि नीट पीजी के स्थगित होने की संभावना नहीं है और परीक्षा 21 मई को निर्धारित समय के अनुसार होगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की उपस्थिति में शनिवार, 30 अप्रैल को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया.

Advertisement

इस बीच, नीट पीजी के उम्मीदवारों और कई डॉक्टर संघों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री को नीट पीजी परीक्षा 2022 को स्थगित करने के लिए पत्र लिखा है. पूरे देश के उम्मीदवारों ने मेडिकल इंटर्न के अयोग्य होने पर भी राय साझा की. उम्मीदवारों का कहना है कि 21 मई को नीट पीजी 2022 परीक्षा आयोजित करने से कोविड-19 महामारी के दौरान रोगियों की सेवा करने वाले लगभग 5,000 मेडिकल इंटर्न परीक्षा में बैठने के लिए अयोग्य हो जाएंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें ः NEET PG 2022: नीट पीजी आवेदन सुधार का है आज आखिरी दिन, रात 11:55 बजे तक मौका

NEET PG Counselling 2021: एमसीसी ने स्ट्रे वैकेंसी राउंड सीट आवंटन का रिजल्ट जारी किया

NEET PG 2022: नीट पीजी परीक्षा रद्द की झूठी खबर सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की घटना पर राज्य के विकास सचिव Chaitanya Prasad क्या बोले