NEET PG 2022: एमसीसी ने स्टेट कोटा के लिए एडमिशन की आखिरी तारीख 14 जनवरी तक बढ़ाई  

NEET PG 2022: एमसीसी ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पीजी काउंसलिंग आयोजित करने के संबंध में आज एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में सभी राज्य प्राधिकरणों को नीट पीजी के लिए AIQ काउंसलिंग की तारीख को ही राज्य काउंसलिंग समाप्त करने की सलाह दी है.  

Advertisement
Read Time: 10 mins
N
नई दिल्ली:

NEET PG 2022: एमसीसी (MCC) ने स्टेट कोटा के लिए एडमिशन व काउंसलिंग की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) पीजी काउंसलिंग 2022 आयोजित करने के संबंध में आज एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के अनुसार, एमसीसी ने सभी राज्य प्राधिकरणों को सलाह दी गई है कि नीट पीजी (NEET PG 2022) के लिए AIQ काउंसलिंग की तारीख को ही राज्य काउंसलिंग समाप्त कर लें. राज्य कोटे की सीटों के लिए प्रवेश और काउंसलिंग की अंतिम तिथि अब 14 जनवरी है.

Top Careers For 2023: ये हैं साल 2023 के टॉप करियर ऑप्शन, इन 20 जॉब्स की है High Demand

नीट पीजी 2022 काउंसलिंग स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड के शेड्यूल के अनुसार, अखिल भारतीय कोटा, एआईक्यू सीटों के लिए रिपोर्टिंग की अंतिम तिथि 14 जनवरी, 2023 है. इसलिए, एमसीसी ने राज्य के अधिकारियों से उसी तिथि का पालन करने और तब तक राज्य नीट पीजी काउंसलिंग समाप्त करने के लिए कहा है. ऐसा करने के लिए एमसीसी ने नीट पीजी प्रवेश और रिपोर्टिंग की अंतिम तिथि को 14 जनवरी 2023 तक बढ़ा दिया है. 

NEET MDS Registration 2023: नीट एमडीएस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, चेक करें एलिजिबिलिटी और जानें लास्ट डेट

आधिकारिक सूचना के अनुसार, “MoHFW द्वारा दिए गए अप्रूवल के अनुसार, DGHS की मेडिकल काउंसलिंग कमेटी रिक्त पीजी (M.D/ M.S/ Diploma/PG DNB/ MDS) अखिल भारतीय कोटा / केंद्रीय विश्वविद्यालय / केंद्रीय संस्थान / डीम्ड विश्वविद्यालय / पीजी डीएनबी की ऑनलाइन मोड में प्रवेश की अंतिम तिथि 14 जनवरी 2023 है.

एमसीसी ने आज, 10 जनवरी को NEET PG काउंसलिंग 2022 स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड अलॉटमेंट रिजल्ट घोषित करेगा. एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर नीट पीजी स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट उपलब्ध होगा. 

Advertisement

SNAP Result 2022: Symbiosis यूनिवर्सिटी ने जारी किया सिम्बायोसिस नेशनल एप्टीट्यूड का रिजल्ट, इस Link से चेक करें 

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?
Topics mentioned in this article