NEET 2024 आंसर-की पर आई बड़ी अपडेट, नीट यूजी आंसर-की इस हफ्ते के अंत तक हो सकता है जारी

NEET 2024 Answer Key: नीट आंसर-की 2024 इस हफ्ते तक यानी रविवार तक जारी किया जा सकता है, जिसे उम्मीदवार नीट या फिर एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET या nta.ac.in.पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
NEET 2024 आंसर-की पर आई बड़ी अपडेट
नई दिल्ली:

NEET UG 2024 Answer Key: देश में मेडिकल की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा यानी नीट दे चुके लाखों उम्मीदवारों को आंसर-की का इंतजार है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही नीट यूजी आंसर-की जारी करेगा. खबरों की मानें तो नीट आंसर-की 2024 इस हफ्ते तक यानी रविवार तक जारी किया जा सकता है, जिसे उम्मीदवार नीट या फिर एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET या nta.ac.in.पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. नीट यूजी आंसर-की 2024 को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा. अब नीट यूजी आंसर-की से अपने आंसर का मिलान करें अपने संभावित अंक की गणना करें. 

Advertisement

24 लाख उम्मीदवारों को है NEET आंसर-की का इंतजार, नीट यूजी आंसर-की से स्कोर का चलेगा पता

अगर किसी उम्मीदवारों को आंसर में विसंगतियां मिलती हैं तो वह उसके खिलाफ अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकता है. आपत्ति दर्ज कराने का विंडो और उसकी तारीखें एनटीए द्वारा आंसर-की जारी होने के बाद बताई जाएंगी. आपत्तियों के आधार पर एजेंसी द्वारा नीट परीक्षा का फाइनल आंसर-की और नतीजे जारी किए जाएंगे.

बता दें कि एनटीए ने इस साल नीट परीक्षा का आयोजन रविवार, 5 मई को किया था. यह परीक्षा देश के भीतर 557 शहरों और बाहर 14 शहरों में पेन और पेपर मोड में आयोजित की गई थी. इस साल डॉक्टर बनने की चाह में 24 लाख बच्चों ने यह परीक्षा दी है.  

Advertisement

CBSE बोर्ड का नया परीक्षा पैटर्न, 11वीं और 12वीं के छात्रों की रटने की आदत को लगाएगा लगाम, फिर कैसी होगा 2025 की बोर्ड परीक्षा पास

Advertisement

नीट यूजी 2024 आंसर-की कैसे डाउनलोड करें | How to download NEET 2024 Answer Key

  • नीट की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर जाएं.

  • इसके बाद आंसर-की डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें.

  • अब लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें.

  • नीट यूजी आंसर-की पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जाएगी. 

  • अब नीट आंसर-की पीडीएफ डाउनलोड करें और अपने आंसर से मिलान कर लें. 

CBSE बोर्ड का नया परीक्षा पैटर्न, 11वीं और 12वीं के छात्रों की रटने की आदत को लगाएगा लगाम, फिर कैसी होगा 2025 की बोर्ड परीक्षा पास

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: Latur Pattern ने कैसे बनाया लातूर को राज्य में शिक्षा का केंद्र? | NDTV India
Topics mentioned in this article