NEET 2022: नीट आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट आज, जल्दी करें कहीं चूक न जाए मौका

NEET 2022: नीट आंसर-की से असंतुष्ट हैं और अब तक इसके लिए अप्लाई नहीं किया है तो जल्दी करें. नीट आंसर-की पर आपत्ति दर्ज की आखिरी तारीख आज है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
N
नई दिल्ली:

NEET 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2022) का आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in दो दिन पहले ही जारी किया है. जिन उम्मीदवारों ने इस साल मेडिकल प्रवेश परीक्षा दी और अब तक नीट आंसर-की (NEET answer key) से अपने आंसर का मिलान नहीं किया है, वे नीट (NEET) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की को डाउनलोड कर इससे अपने आंसर की जांच कर सकते हैं. नीट आंसर-की से असंतुष्ट उम्मीदवार इसपर अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं. आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की सोच रहे उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि नीट आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख आज यानी 2 सितंबर 2022 है. 

Maharashtra 10th, 12th Supplementary Results 2022: 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट को चेक करने के लिए स्टूडेंट हो जाएं तैयार

एनटीए द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार नीट यूजी आंसर-की (NEET UG answer key) पर आपत्ति दर्ज कराने की विंडो को शुक्रवार रात 11.50 बजे बंद कर देगा. ऐसे में जो उम्मीदवार आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की सोच रहे हैं वे आज रात 11.50 से पहले-पहले आपत्ति दर्ज करा दें. रात 11.50 बजे के बाद भेजी गई किसी भी आपत्ति को स्वीकार नहीं किया जाएगा. एनटीए द्वारा जोरी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रत्येक आंसर-की को चुनौती के लिए 200 रुपये का प्रोसेसिंग फीस देना होगा. इसके साथ ही रिस्पांस रिकार्डेड चैलेंज के लिए भी उम्मीदवारों को प्रत्येक चुनौती के लिए 200 रुपये का भुगतान करना होगा.

Advertisement

यूपी बोर्ड की नई अपडेट देखें, कक्षा 9वीं, 11वीं के लिए इस तारीख तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन 

Advertisement

बता दें कि नीट आंसर-की (NEET answer key) पर केवल ऑनलाइन मोड में ही आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. किसी अन्य माध्यम में आपत्ति दर्ज कराने को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आपत्ति दर्ज कराने का शुल्क भी ऑनलाइन जमा करना होगा. 

Advertisement

NEET 2022: आंसर-की पर ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

1.सबसे पहले उम्मीदवार नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.

2.इसके बाद होमपेज पर फिर आंसर-की चैलेंज लिंक पर क्लिक करें. 

3. अब अपनी जन्मतिथि और आवेदन संख्या और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें.

4.अब उस प्रश्न का चुनाव करें जिसे चैलेंज देने की सोच रहे हैं. 

5.इसके बाद शुल्क जमा करें. 

6. चैलेंज फॉर्म सबमिट करें और आंसर-की चैलेंज रसीद की एक प्रति अपने पास रखें.

MHT CET Answer Key 2022: PCM और PCB ग्रुप का आंसर-की जारी, रिजल्ट की घोषणा इस तारीख को

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : तीस्ता को ज़मानत न मिलने पर सुप्रीम कोर्ट के सवाल

Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: आरोपी Chandan Verma ने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि उससे गलती हो गई