MPPEB PAT Exam Date 2021: PAT परीक्षा की तारीख में हुआ बदलाव, अब इस दिन होगा एग्जाम

MPPEB PAT Exam Date 2021: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2021 की परीक्षा तारीख को आगे बढ़ा दिया है. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

MPPEB PAT Exam Dates 2021: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2021 की परीक्षा तारीख को आगे बढ़ा दिया है. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT), 2021 के एग्जाम अब 8 दिसंबर 2021 को आयोजित किए जाने हैं. परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने को लेकर बोर्ड की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि परीक्षा के लिए पहले जो तारीख तय की गई थी. उस दिन कुछ ओर भर्ती की परीक्षाएं भी होने वाली हैं. ऐसे में प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है.

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से जारी किए गए नए नोटिफिकेशन के अनुसार प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट का आयोजन अब 8 दिसंबर 2021 को होगा. पहले ये परीक्षा 5, 6 और 7 दिसंबर 2021 को होने वाली थी. ये परीक्षा दो शिफ्टों में की जाएगी. जो कि सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 बजे से लेकर 5 बजे तक की है.

12 वीं कक्षा (विज्ञान) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही प्री एग्रीकल्चर टेस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं. प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट के परिणाम के आधार पर ही सरकार द्वारा संचालित संस्थानों में दाखिला लेने के लिए काउंसलिंग आयोजित की जाती है. B.Sc (एग्रीकल्चर),  B.Sc (हॉर्टिकल्चर), B.Sc (फॉरेस्ट्री) और B.Tech (एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग) में एडिमशन लेने के लिए ये परीक्षा ली जाती है.

Advertisement

इस लिंक पर जाकर आप नए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं- मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड   

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article