Advertisement

कोरोना का खौफ: महाराष्ट्र ने कक्षा 5वीं-8वीं का स्कॉलरशिप टेस्ट किया स्थगित

महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद (MSCE) ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए स्कॉलरशिप परीक्षा स्थगित कर दी है.

Advertisement
Read Time: 8 mins
महाराष्ट्र ने कक्षा 5वीं-8वीं का स्कॉलरशिप टेस्ट स्थगित कर दिया है.
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद (MSCE) ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए स्कॉलरशिप परीक्षा स्थगित कर दी है. कक्षा 5वीं के छात्रों के लिए प्री-हायर सेकेंडरी स्कॉलरशिप परीक्षा और कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए प्री-सेकेंडरी स्कॉलरशिप परीक्षा की नई तारीखें अभी घोषित नहीं की गई हैं.

MSCE स्कॉलरशिप परीक्षा को महाराष्ट्र के सभी जिलों में 23 मई को केंद्र-आधारित परीक्षा के रूप में ऑफ़लाइन आयोजित किया जाना था. फिलहाल इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 

Advertisement

इस साल महाराष्ट्र के 47,662 स्कूलों ने स्कॉलरशिप परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है. स्कॉलरशिप परीक्षा में कुल 6,32,478 छात्र शामिल होंगे, जिनमें कक्षा 5वीं से 3,88,335 छात्र और कक्षा 8वीं से 2,44,143 छात्र इस परीक्षा को देंगे. 

बता दें कि यह दूसरी बार है जब कक्षा 5वीं के छात्रों के लिए प्री-हायर सेकेंडरी स्कॉलरशिप परीक्षा और कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए प्री-सेकेंडरी स्कॉलरशिप परीक्षा को स्थगित किया गया है.

सबसे पहले यह परीक्षा 25 अप्रैल को होने वाली थी, जिसके बाद इसे 23 मई के लिए स्थगित कर दिया गया था. वहीं अब एक बार फिर  यह परीक्षा स्थगित हो गई है. 

Advertisement

परीक्षा मराठी, उर्दू, हिंदी, गुजराती, अंग्रेजी, सिंधी, तेलुगु और कन्नड़ सहित आठ भाषाओं में आयोजित की जाएगी.

Featured Video Of The Day
Rajkot Gaming Zone Fire: बिना फायर NOC के चल रहा था गेमिंग जोन!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: