Maharashtra 10th Result: इस आधार पर मिलेंगे 10वीं के छात्रों को नंबर, शिक्षा मंत्री ने बताया कब जारी होगा रिजल्ट

Maharashtra 10th Result 2021: महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री ने घोषणा की है कि इस साल एसएससी (कक्षा 10वीं) का परिणाम कक्षा 9वीं और कक्षा 10वीं की आंतरिक परीक्षा में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर घोषित किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
Maharashtra 10th Result: इस आधार पर मिलेंगे 10वीं के छात्रों को नंबर.
नई दिल्ली:

Maharashtra 10th Result 2021:  महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री ने घोषणा की है कि इस साल एसएससी (कक्षा 10वीं) का परिणाम कक्षा 9वीं और कक्षा 10वीं की आंतरिक परीक्षा में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर घोषित किया जाएगा. महाराष्ट्र में कक्षा 10वीं की परीक्षा कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति के चलते छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रद्द कर दी गई हैं.

मंत्री ने यह भी जानकारी दी है कि महाराष्ट्र जून के अंत तक  एसएससी यानी 10वीं कक्षा के परिणाम 2021 की घोषणा करने की कोशिश करेगा. महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा, "हम जून के अंत तक (एसएससी) का परिणाम घोषित करने की कोशिश करेंगे."

उन्होंने यह भी कहा कि जो छात्र अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं होंगे, वे बाद में परीक्षा दे सकते हैं. 

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया था कि बोर्ड एसएससी यानी कक्षा 10वीं के छात्रों के मूल्यांकन के मानदंडों पर जल्द ही फैसला करेगा.

मंत्री ने कहा था कि छात्रों को अंक ''इंटरनल असेसमेंट' के आधार पर दिए जाएंगे.

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: Puri की पारंपरिक भगवान जगन्नाथ रथयात्रा रविवार से शुरू होगी