क्वेश्चन पेपर के बजाय परीक्षा में बंट गई आंसर गाइड, केरल के राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों से मांगी रिपोर्ट

केरल विश्वविद्यालय में "सिग्नल्स एंड सिस्टम्स" पर बीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को प्रश्न पत्र के बजाय उत्तर कुंजी वितरित की गई थी. परीक्षा फरवरी में हुई थी.

Advertisement
Read Time: 18 mins
केरल के राज्यपाल ने परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी को लेकर रिपोर्ट मांगी.
तिरुवनंतपुरम:

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammad Khan) ने हाल ही में परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी की रिपोर्ट मांगी है. जानकारी के अनुसार ये रिपोर्ट केरल और कन्नूर विश्वविद्यालयों से मांगी गई है. केरल विश्वविद्यालय में "सिग्नल्स एंड सिस्टम्स" पर बीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स परीक्षा के दौरान गड़बड़ी की गई थी. दरअसल इस परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को प्रश्न पत्र के बजाय उत्तर कुंजी वितरित की गई थी. परीक्षा फरवरी में हुई थी. हैरानी की बात ये है कि परीक्षा देने आए छात्राओं ने इस मुद्दे को नहीं उठाया. एक भी छात्र की ओर से ये गलती सामने नहीं लाई गई. हालांकि उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन के लिए भेजे जाने पर इस गड़बड़ी का खुलासा हुआ और सबके सामने ये बात आ गई. जिसके बाद अब राज्यपाल ने इस मुद्दे पर रिपोर्ट कॉलेज से मांगी है.

पिछले साल का प्रश्न पत्र दिया गया

इस बीच, कन्नूर विश्वविद्यालय में परीक्षा स्थगित कर दी गई है. क्योंकि यहां पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों को इस वर्ष एक बार फिर दोहराया गया है.

रिपोर्टों के आधार पर होगी कार्रवाई

राजभवन के एक अधिकारी ने रिपोर्ट की मांग को 'नियमित मामला' करार दिया. क्योंकि केरल के राज्यपाल राज्य के विश्वविद्यालयों के वास्तविक चांसलर हैं. अधिकारी ने कहा, "रिपोर्टों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. ये विश्वविद्यालय के मामलों में राजभवन का नियमित हस्तक्षेप है."

Advertisement

विश्वविद्यालयों में गड़बड़ी ऐसे समय में हुई है, जब केरल के राज्यपाल कुलपतियों की नियुक्ति सहित राज्य विश्वविद्यालयों के प्रशासन से संबंधित मुद्दों पर राज्य सरकार के साथ विवाद में हैं.

Advertisement

VIDEO: दिल्ली में मंदिर तोड़ने के नोटिस को लेकर आमने-सामने आई 'आप' और बीजेपी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Assembly Election: विधानसभा चुनाव को लेकर Tejashwi Yadav का बड़ा ऐलान
Topics mentioned in this article