JNU Admission 2022: जेएनयू ने यूजी कोर्सों में एडमिशन के लिए जारी किया नोटिस

JNU Admission 2022: जेएनयू में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली है. इस संबंध में जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
JNU Admission 2022: जेएनयू के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली है.
नई दिल्ली:

JNU Admission 2022: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एडमिशन की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी. जेएनयू के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन ( JNU Admission 2022) की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली है. यूजी कोर्सों (UG Courses) में एडमिशन के लिए जेएनयू ने अपने आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, 'एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी रिजल्‍ट की घोषणा के बाद, एडमिशन डेट ब्रांच, एनटीए द्वारा जारी किए गए उम्मीदवारों की डिटेल्‍स को प्रोसेस कर रही है और जेएनयू में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों जल्द ही जेएनयू वेबसाइट के माध्‍यम से ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकेंगे. उम्‍मीदवार प्रोसेसिंग फीस का भुगतान कर आवेदन फॉर्म भर सकेंगे.'

JoSAA Counselling 2022: राउंड वन मॉक सीट अलॉटमेंट की लिस्ट जारी, Josaa.nic.in पर करें चेक

इस साल से जेएनयू (JNU) के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के स्कोर के आधार पर किया जा रहा है. सीयूईटी यूजी (CUET UG 2022) का रिजल्ट जारी कर दिया है. ऐसे में जो उम्मीदवार जेएनयू से बैचलर डिग्री करना चाहते हैं वो यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर जाएं और आधिकारिक नोटिस देखें. जेएनयू के यूजी कोर्सों में एडमिशन के लिए वेबसाइट पर जैसे ही आवेदन फॉर्म जारी होगा, उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरना होगा. आवेदन फॉर्म भरने के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा. 

Advertisement

NEET UG Counselling 2022: नीट यूजी काउंसलिंग पर आई लेटेस्ट अपडेट, काउंसलिंग 25 सितंबर से शुरू

जेएनयू काउंसलिंग प्रक्रिया में CUET स्कोर के आधार पर प्रवेश मिलेगा. सीयूईटी से पहले जेएनयू में प्रवेश प्रक्रिया जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) के माध्यम से की जाती थी. बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NTA) ने पहली बार CUET का आयोजन किया है. इस परीक्षा में लगभग 14 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था. इस परीक्षा का परिणाम पिछले हफ्ते ही जारी किया गया है. एनटीए ने सामान्यीकरण प्रक्रिया के बाद CUET स्कोर जारी किया है.

Advertisement

IGNOU July 2022: जुलाई सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ी

Advertisement

MMS लीक मामला : क्या वाक़ई एक छात्रा ने बनाई 60 से ज़्यादा छात्राओं की नहाते हुए वीडियो?

Featured Video Of The Day
Mumbai Victory Parade के दौरान फैंस हुए बेकाबू, कई लोग हुए घायल