JKBOSE Class 10th Result 2021-22: जम्मू-कश्मीर बोर्ड आज जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक

JKBOSE 10th Kashmir Division Result 2021: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) कश्मीर डिविजन के कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज घोषित कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

JKBOSE 10th Kashmir Division Result 2021: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) कश्मीर डिविजन के कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज घोषित कर सकता है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर बोर्ड के कश्मीर डिविजन के कक्षा 12वीं के रिजल्ट 8 फरवरी को जारी कर दिए गए हैं, वहीं कक्षा 10वीं के रिजल्ट के आज आने की उम्मीद है. हालांकि अभी तक परिणाम की तारीख पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. कश्मीर डिविजन के जेईकेबीओएसई 10वीं रिजल्ट 2022 को देखने के लिए छात्र JKBOSE की ऑफिशियल वेबसाइट https://jkbose.nic.in पर जाएं. हालांकि अभी तक वेबसाइट पर इस संबंध में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) के कक्षा 12वीं परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी थी. 12वीं में 72,000 छात्रों में से 75 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए और सभी विषयों में लड़कियों ने शीर्ष स्थान हासिल किया है. श्रीनगर के कश्मीर हार्वर्ड स्कूल की छात्रा अरूसा परवेज को विज्ञान विषय में पहला स्थान मिला.

कैसे चेक करें नतीजे ( How To Check JKBOSE Class 10th result 2021)

1.बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर नतीजे जारी किए गए हैं.

2.होमपेज पर ‘सीनियर सेकेंडरी पार्ट 2 क्लास 10वीं ऐन्यूअल रेगुलर कश्मीर डिविजन रिजल्ट' का लिंक दिया गया है. इस लिंक पर क्लिक कर दें.

Advertisement

3.खुलने वाले नए विंडो पर अपना रोल नंबर या नाम दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

4.आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

5.भविष्य के लिए उसकी प्रति सुरक्षित रख लें.

 ये भी पढ़ें ः JKBOSE 12th Result: जम्मू कश्मीर बोर्ड की 12वीं परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, 75 प्रतिशत छात्र हुए पास

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hardeep Singh Puri To NDTV: 'Biofuel और Ethanol पर हमारा Focus' | NDTV’s Infrashakti Awards