UP Polytechnic JEECUP Answer key 2023: यूपी पॉलिटेक्निक आंसर-की जारी, ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का मौका 11 अगस्त तक

JEECUP Answer key 2023: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के आंसर-की को जेईईसीयूपी की आधिकारिक वेबसाइट से चैलेंज करना होगा. इसके लिए 100 रुपये प्रति प्रश्न भी देना होगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
JEECUP Answer key 2023: यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा आंसर-की जारी
नई दिल्ली:

JEECUP Answer key 2023: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का आंसर-की जारी कर दिया गया है. यूपी  ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल ने जेईईसीयूपी आंसर-की आज, 10 अगस्त को जारी कर दिया है. जिन छात्रों ने यूपीजेईई परीक्षा में भाग लिया है, वे काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in से यूपीजेईई आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. काउंसिल ने आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए ऑब्जेक्शन विंडो को भी आज खोल दिया है. आंसर-की पर आपत्ति शुक्रवार, 11 अगस्त तक दर्ज किया जा सकता है. 

UPJEE Answer Key 2023: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा की आसंर-की जारी, ऐसे करें चेक

जेईईसीयूपी आंसर-की डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर, पासवर्ड और सुरक्षा पिन का प्रयोग करना होगा. छात्र अपने आंसर को वेरीफाई करने और यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा में संभावित स्कोर को जानने के लिए जेईईसीयूपी आंसर-की का उपयोग कर सकते हैं. फाइल आंसर-की जेईईसीयूपी रिजल्ट के साथ जारी किया जाएगा.

Advertisement

अगर किसी उम्मीदवार को आंसर-की पर कोई आपत्ति है, वह ऑब्जेक्शन विंडो से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है. आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100 रुपये शुल्क देना होगा. चैलेंज फी का भुगतान ऑनलाइन मोड में डेबिट, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से करना होगा. 

Navodaya Vidyalaya Admission 2023: नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में एडमिशन की बढ़ गई तिथि, अब इस तारीख तक करें आवेदन 

काउंसिल उम्मीदवारों को उनकी सही चुनौती के लिए आंसर-की चैलेंज फी वापस कर देगा. वहीं गलत चुनौती के मामले में शुल्क वापसी नहीं होगी. 

यूपीजेईई 2023 आंसर-की चुनौती देने के लिए, उम्मीदवारों को चुनौती के समर्थन में एक दस्तावेज या प्रमाण प्रस्तुत करना होगा. इसके बिना जेईईसीयूपी चुनौती स्वीकार नहीं करेगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा का आयोजन 2 अगस्त से 6 अगस्त तक किया गया था. 

Advertisement

UP Polytechnic JEECUP Admit Card 2023: जेईईसीयूपी ने ट्विट कर यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की नई तारीखें जारी कीं, एडमिट कार्ड जल्द  

Featured Video Of The Day
Maharashtra के Lonavala में एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | NDTV India