जामिया के शोधार्थी को फ्रांस की एनेसी बिहेवियरल साइंस लैब ने रिसर्च कॉन्ट्रैक्टर के रूप में किया नियुक्त

JMI Research Fellow Selected as Research Contractor: देश के जाने-माने विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के एक रिसर्च फेलो (Research Fellow) को फ्रांस के एनेसी बिहेवियरल साइंस लैब ने रिसर्च कॉन्ट्रैक्टर के रूप में चुना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

JMI Research Fellow Selected as Research Contractor: देश के जाने-माने विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के एक रिसर्च फेलो (Research Fellow) को फ्रांस के एनेसी बिहेवियरल साइंस लैब (Annecy Behavioral Science Lab, France) ने रिसर्च कॉन्ट्रैक्टर के रूप में चुना है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया के  मनोविज्ञान विभाग के वरिष्ठ रिसर्च फेलो प्रखर श्रीवास्तव को फ्रांस की एनेसी बिहेवियरल साइंस लैब में रिसर्च कॉन्ट्रैक्टर (Research Contractor) के रूप में नियुक्त किया गया है. प्रोफेसर समीना बानो के मार्गदर्शन में शोध कर रहे प्रखर ग्लोबल इंडेक्स ऑफ सोशल कनेक्शन के विकास में योगदान देंगे.  

NEET UG 2024 काउंसलिंग राउंड 1 के लिए चॉइस फिलिंग आज से, टॉप मेडिकल कॉलेजों की CUT-Offs जानिए 

डॉ. हंस रोचा इजरमैन एवं मिगुएल सिलान के नेतृत्व में इस महत्वपूर्ण परियोजना का उद्देश्य संस्कृतियों में सामाजिक संबंध और एकाकीपन को बेहतर ढंग से समझना है, जिसमें वैश्विक दक्षिण के दृष्टिकोणों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. भारत में इस परियोजना की शोध गतिविधियों हेतु प्रखर श्रीवास्तव जिम्मेदार होंगे.

CBSE बोर्ड का नया परीक्षा पैटर्न, 11वीं और 12वीं के छात्रों की रटने की आदत को लगाएगा लगाम, फिर कैसी होगा 2025 की बोर्ड परीक्षा पास

इस परियोजना के निष्कर्षों का उपयोग विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और आर्थिक सहयोग एवं विकास संगठन (OESD) जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय संगठनों सहित व्यापक शोध समुदाय एवं हितधारकों हेतु एक पैमाना बनाने के उद्देश्य से किया जाएगा. विश्व भर में सामाजिक जुड़ाव से संबंधित वैश्विक नीतियों तथा प्रथाओं को प्रभावित करने की क्षमता इस पहल में है.

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 के पहले 100 दिन में ऐसा क्या हुआ है जिसका असर 2047 तक देखने को मिलेगा?