IIT दिल्ली अफगान छात्रों को कैंपस में वापस लाने के लिए कर रहा है कोशिश, शेयर किए हेल्पलाइन नंबर

IIT दिल्ली ने अफगानिस्तान में छात्रों को IIT दिल्ली से संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन +91-011 265591713, +91-9811091942 नंबर और ईमेल आईडी intloff@admin.iitd.ac.in भी दी है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
I
नई दिल्ली:

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली (IIT दिल्ली) ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि संस्थान को कैंपस में वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है.

संस्थान ने अफगानिस्तान में छात्रों को IIT दिल्ली से संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन +91-011 265591713, +91-9811091942 नंबर और ईमेल आईडी intloff@admin.iitd.ac.in भी दी है.

संस्थान ने अफगान छात्रों को आईआईटी दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय पीएचडी फैलोशिप कार्यक्रम (IPFD) के लिए आवेदन करने के लिए भी प्रोत्साहित किया है.

Afghanistan-Taliban Crisis: जेएनयू में पढ़ रहे अफगान छात्र नहीं लौटना चाहते अपने देश, कर रहे हैं वीजा अवधि बढ़ाने की मांग

IIT दिल्ली के डायरेक्टर वी रामगोपाल राव ने अफगान छात्रों के साथ इस मुश्किल समय में एक साथ होने की बात की है. डायरेक्टर राव ने कहा, “संकट की इस घड़ी में, IIT दिल्ली हमारे छात्रों और अफगानिस्तान के पूर्व छात्रों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है. हम छात्रों को कैंपस में वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement

अफगानिस्तान की स्थिति को देखते हुए, IIT बॉम्बे ने अफगान छात्रों को कैंपस में लौटने की दी इजाजत

इससे पहले आज, IIT बॉम्बे ने अफगानिस्तान के छात्रों को अपने देश में बिगड़ती परिस्थितियों को देखते हुए मुंबई परिसर में छात्रावासों में शामिल होने के लिए ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी है.

IIT बॉम्बे के डायरेक्टर सुभासिस चौधरी के अनुसार, संस्थान ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि संस्थान ने ICCR स्कॉलरशिप स्कीम के तहत अफगान छात्रों को प्रवेश की पेशकश की है. ऐसे छात्र, COVID-19 प्रतिबंधों के कारण, ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे थे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: आरोपी चंदन ने की पुलिस की पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश | Breaking News