Delhi EWS Admission 2023: दिल्ली में ईडब्ल्यूएस दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू, आधार कार्ड बेहद जरूरी, 3 जुलाई है आखिरी तारीख

EWS Admission 2023: दिल्ली के निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस की सीटों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है. ईडब्ल्यूएस दाखिले के लिए आधार कार्ड का होना जरूरी है. आवेदन फॉर्म शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट से भरे जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
EWS Admission 2023: दिल्ली में ईडब्ल्यूएस दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू
नई दिल्ली:

Delhi EWS Admission 2023: राजधानी दिल्ली के निजी स्कूलों में कक्षा दूसरी और नौवीं कक्षा तक के लिए आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस)/फ्रीशिप श्रेणी के लिए दाखिले की प्रक्रिया आज, 22 जून से शुरू हो रहे हैं. शिक्षा निदेशालय ने निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस दाखिले का शेड्यूल जारी किया है. इसके मुताबिक ईडब्ल्यूएस दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट www.edudel.nic.in से भरे जाएंगे. ऐसे में जो भी माता-पिता अपने बच्चों का दाखिला ईडब्ल्यूएस श्रेणी के तहत दिल्ली के निजी स्कूलों में करवाना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 3 जुलाई है. बता दें कि ईडब्ल्यूएस दाखिले के लिए आधार कार्ड अनिवार्य डॉक्यूमेंट है. 

JEECUP 2023: यूपी के छात्र हो जाएं अलर्ट! उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए भरा है फॉर्म तो जान लें ये लेटेस्ट अपडेट

Delhi EWS Admission 2023: अंतिम तिथि

दिल्ली के निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस/फ्रीशिप श्रेणी के प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू होगी, जो 3 जुलाई तक चलेगी. ईडब्ल्यूएस/फ्रीशिप श्रेणी के लिए फॉर्म 3 जुलाई को शाम 5 बजे तक भरे जाएंगे.  

Advertisement

EWS Admission 2023: जरूरी डॉक्यूमेंट्स

सरकारी और डीडीएस की जमीन पर बने निजी स्कूलों में दाखिले के लिए आधार कार्ड सबसे महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट्स है. इसके साथ ही निवास प्रमाण पत्र और राजस्व विभाग द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र भी होना चाहिए. 

Advertisement

AIMA UGAT 2023: अंडर ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, 24 जून को होगी परीक्षा

EWS Admission 2023: दिल्ली का निवासी 

ईडब्ल्यूएस/फ्रीशिप सीटों पर दाखिले के लिए दिल्ली का निवासी होना बेहद जरूरी है. इसके साथ ही अभिभावक की वार्षिय आय एक लाख रुपये से कम होनी चाहिए. दिल्ली के निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस/फ्रीशिप सीटों के लिए बीपीएल और एएवाई कार्ड धारक भी आवेदन कर सकते हैं. 

Advertisement

NIOS Result 2023: एनआईओएस 10वीं,12वीं के नतीजे जल्द, ऐसे करें चेक, मई में हुई थी परीक्षा

EWS Admission 2023: कहां कर सकते हैं शिकायत

ईडब्ल्यूएस दाखिले प्रक्रिया से जुड़ी शिकायतों के लिए अभिभावक इस नंबर 8800355192 और 9818154069 पर कॉल कर सकते हैं. एडमिशन से जुड़े सवाल भी इस नंबर से पूछे जा सकते हैं. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
अग्निवीर पर घमासान : राहुल गांधी के दावे का क्या है सच?, NDTV की पड़ताल | EXCLUSIVE