Elon Musk का अनोखा जॉब ऑफर, काम नहीं बल्कि पैदल चलने पर मिलेंगे 28 हजार रुपये

Tesla Job: दुनिया के सबसे अमीर शख्य एलन मस्क की कंपनी में काम करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है. एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने एक अनोखा जॉब ऑफर निकाला है. जहां काम करने के नहीं बल्कि चलने के लिए सैलरी मिलेगी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
E
नई दिल्ली:

Elon Musk Job Offer: दुनिया के सबसे अमीर शख्य एलन मस्क की कंपनी टेस्ला (Tesla) ने एक अनोखा जॉब ऑफर निकाला है. इस ऑफर के तहत टेस्ला ऐसे व्यक्ति को हायर करने जा रही है जो हर रोज सात घंटे पैदल चलने का काम करेगा. टेस्टा हर रोज पैदल चलने वाले को व्यक्ति को 28 हजार रुपये देगी. यह सैलरी घंटे के हिसाब से दी जाएगी. कंपनी सात घंटे चलने वाले को 48 डॉलर यानी लगभग 4 हजार रुपये प्रति घंटे देगी. टेस्ला अच्छी सैलरी के साथ कर्मचारी को मेडिकल, डेंटल, विजन फैसिलिटी के साथ रिटायरमेंट बेन‍िफ‍िट भी दे रही है. बस इसके लिए किसी व्यक्ति को दिनभर में सात घंटे चलना होगा. 

Odisha 12th Board Exam 2025: ओडिशा बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से, जानें प्रैक्टिकल परीक्षा की डेट

टेस्ला इन दिनों ह्म्यूमनॉयड रोबोट्स पर काम कर रही है. वह इन रोबोट्स को मोशन कैप्चर टेक्नोलॉजी के जरिए ट्रेनिंग देना चाहती है. इसलिए वह रोज सात घंटे चलने वाले व्यक्ति को हायर कर रही है, ताकि वे लोग रोबोट को ट्रेन कर सकें. 

क्या है टेस्ला का जॉब ऑफर (Tesla's job offer)

टेस्ला ने डाटा कलेक्शन ऑपरेटर (Data Collection Operator) नाम से एक जॉब निकाली है. जॉब के दौरान व्यक्ति को एक मोशन कैप्चर सूट और वर्चुअल रिएलिटी हेडसेट (वीआर) पहनकर सात घंटे पैदल चलना होगा. इस काम में डाटा कलेक्ट करना, एनालिसिसि करना और रिपोर्ट लिखना शामिल है.  

Advertisement

Maha TET 2024: महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन, अक्टूबर में होगी परीक्षा, लेटेस्ट अपडेट

जरूरी योग्यता ( Qualification for Tesla's job)

टेस्ला के इस जॉब के लिए कुछ जरूरी शर्ते भी हैं. इसके लिए किसी व्यक्ति की हाइट 5'7'' से 5'11'' तक होनी चाहिए. वीआर चलाना आता हो साथ ही वह व्यक्ति 30 पाउंड का वजन उठा सकते हो.  

Advertisement

MP में शिक्षक भर्ती नियमों में बदलाव, सीटीईटी ही नहीं दूसरे राज्यों की शिक्षक पात्रता परीक्षा भी मान्य, शर्ते लागू

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi के एक्स CM Kejriwal ने आज X पर क्या-क्या लिखा? Modi, भगवान से लेकर Atishi तक का किया जिक्र
Topics mentioned in this article