ECA के इच्छुक उम्मीदवार पसंदीदा पाठ्यक्रम, कॉलेज के लिए 12 नवंबर तक कर सकते हैं पंजीकरण:DU

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) कॉलेज में प्रवेश लेने की प्रक्रिया अभी भी चल रही है और इस प्रक्रिया के पूरा होते ही प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
ईसीए के इच्छुक उम्मीदवार 12 नवंबर तक पसंदीदा पाठ्यक्रम, कॉलेज के लिए पंजीकरण करा सकते हैं
नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) कॉलेज में प्रवेश लेने की प्रक्रिया अभी भी चल रही है और इस प्रक्रिया के पूरा होते ही प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इसी बीच दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से एक नया नोटिस जारी हुआ है. जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय के केंद्रीकृत पाठ्येतर गतिविधियों (ईसीए) उम्मीदवारों को अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम और कॉलेज में पंजीकरण करने को कहा गया है. जारी नोटिस के अनुसार (ईसीए) उम्मीदवार अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम और कॉलेज में 12 नवंबर तक पंजीकरण कर सकेंगे. विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रवेश के लिए रैंक के साथ प्रत्येक श्रेणी / उप श्रेणी के लिए पात्र उम्मीदवारों की एक केंद्रीकृत पाठ्येतर गतिविधियों (ईसीए) की मेरिट सूची जारी की थी.

Advertisement

विश्वविद्यालय ने अपने प्रवेश संबंधी पोर्टल पर जानकारी देते हुए कहा, ''विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश पोर्टल पर केंद्रीकृत ईसीए मेरिट सूची के अनुसार पात्र उम्मीदवारों का डैशबोर्ड बुधवार, 10 नवंबर से शुक्रवार, 12 नवंबर तक कार्यक्रम और कॉलेज के आवंटन के वास्ते अपनी वरीयता दर्ज करने के लिए खुला रहेगा.''

12 नवंबर के बाद नहीं मिलेगी ये सुविधा

पोर्टल पर विश्वविद्यालय की ओर से लिखा गया है कि सभी पात्र उम्मीदवारों के पास अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम और कॉलेज में पंजीकरण के लिए 12 नवंबर तक का समय है. 12 नवंबर तक सभी उम्मीदवार पसंदीदा पाठ्यक्रम, कॉलेज के लिए पंजीकरण करवा सकते है. तारीख निकल जाने के बाद उन्हें ये सुविधा नहीं दी जाएगी.

Advertisement

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की आधिकारिक वेबसाइट  du.ac.in पर जाकर छात्र ये नोटिस पढ़ सकते है और आवेदन कर सकते हैं.

22 नवंबर से शुरू होंगी कक्षाएं

कुछ दिन पहले ही दिल्ली विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए अकादमिक कैलेंडर जारी किया है. जिसके अनुसार प्रथम वर्ष की कक्षाएं 22 नवंबर से शुरू होंगी. जबकि परीक्षा अगले साल मार्च में होने वाली हैं.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Kashmir में नौजवानों के लिए खुल रहे रोज़गार के रास्ते | Jammu and Kashmir | NDTV India
Topics mentioned in this article