DU UG Admission 2022: डीयू यूजी एडमिशन के सीट आवंटन का तीसरा राउंड स्थगित  

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के लिए तीसरे दौर के सीट आवंटन को स्थगित कर दिया है. डीयू यूजी एडमिशन की तीसरी मेरिट आज जारी कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
D
नई दिल्ली:

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने तीसरे दौर के सीट आवंटन को स्थगित कर दिया है. यूजी एडमिशन के नए प्रोग्राम की घोषणा आज की जाएगी. विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुनर्निर्धारण किया गया है क्योंकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और खेल श्रेणियों के तहत सभी अतिरिक्त सीटों के लिए प्रवेश के लिए सूची तैयार करने के लिए विश्वविद्यालय को कुछ समय की आवश्यकता है. डीयू डीन ऑफ एडमिशन द्वारा जारी एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) के तीसरे दौर के लिए आवंटन-सह-प्रवेश स्थगित कर दिया गया है. डीयू में प्रवेश के डीन हनीत गांधी ने कहा, "हम इस दौर में सभी अतिरिक्त सीटों के लिए प्रवेश ले रहे हैं. हालांकि, विभिन्न श्रेणियों के तहत परीक्षण हाल ही में संपन्न हुए. इसलिए सूची को अंतिम रूप देने के लिए थोड़ा और समय चाहिए था, इसलिए यह पुनर्निर्धारण किया गया है." 

Bihar Board Registration Date: बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा के लिए फॉर्म अब इस तारीख तक भरे जाएंगे

गांधी ने कहा कि सूची जारी करने में एक या दो दिन की देरी हुई है और इससे अधिक नहीं. अब तक सीटों के बंटवारे के दो दौर पूरे हो चुके हैं. डीयू की 70,000 स्नातक सीटों में से अब तक कुल 61,500 से अधिक छात्रों ने प्रवेश लिया है.

Advertisement

DUET PG 2022: एनटीए ने जारी किया दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी एंट्रेंस टेस्ट का आंसर-की, चैलेंज का मौका इस तारीख तक

Advertisement

विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीट आवंटन के दूसरे दौर में दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रमों में 15,500 से अधिक छात्रों को प्रवेश दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में आवंटित पाठ्यक्रम के 30,500 से अधिक छात्रों ने अपनी सीटें फ्रीज कर दी हैं, जबकि 23,000 से अधिक उम्मीदवारों ने दूसरी मेरिट सूची के बाद सीटों के अपग्रडेशन का विकल्प चुना है.

Advertisement

Board Exam 2023: साल 2023 की बोर्ड परीक्षा की तैयारी के ये बेजोड़ टिप्स, एक बार जरूर पढ़ें

Advertisement

इस बीच, विश्वविद्यालय को 1,008 मिड-एंट्री आवेदन भी मिले हैं. विश्वविद्यालय ने नए आवेदकों के लिए मिड एंट्री प्रवेश के लिए 5 नवंबर से 7 नवंबर तक विडो को खुला रखा था.