Delhi University First Merit List 2022: du.ac.in पर आज जारी होगी डीयू यूजी एडमिशन की फर्स्ट कटऑफ लिस्ट

DU Merit List 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी अपने लगभग 70,000 सीटों के लिए यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची आज जारी करेगा. मेरिट लिस्ट du.ac.in और entrys.uod.ac.in पर जारी होगी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
डीयू यूजी एडमिशन की फर्स्ट कटऑफ लिस्ट आज
नई दिल्ली:

DU Merit List 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए पहली मेरिट सूची आज जारी होने वाली है. डीयू यूजी फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट (DU UG 1st cut off list) बुधवार को आधिकारिक वेबसाइट पर शाम 5 बजे के करीब जारी की जाएगी. हालांकि पहले ये लिस्ट मंगलवार को जारी होने वाली थी, जिसे किसी कारण से जारी नहीं किया गया. मेरिट सूची के जारी होने के बाद उम्मीदवार du.ac.in और entrys.uod.ac.in से कटऑफ की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं. मेरिट लिस्ट छात्रों के प्रोग्राम और कॉलेजों के आधार पर जारी की जाएगी, जिसके लिए छात्रों ने आवेदन किया है. डीयू पहली मेरिट सूची (DU 1st merit list) में उम्मीदवार के रैंक और उन्हें आवंटित सीटों का विवरण शामिल होगा. 

उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय में आवंटित सीट 19 अक्टूबर से सुबह 10 बजे से 21 अक्टूबर शाम 4.59 बजे तक स्वीकार कर सकेंगे. यदि कोई उम्मीदवार निर्धारित समय के भीतर अपनी आवंटित सीट को स्वीकार करने में विफल रहता है, तो आवंटन रद्द कर दिया जाएगा.

छात्रों को सीट आवंटित हो जाने के बाद उन्हें अंतिम तिथि से पहले सीट को 'स्वीकार' करना होगा. इसके बाद संबंधित कॉलेज छात्र की पात्रता की जांच करेगा और अपलोड किए गए दस्तावेजों को सत्यापित करेगा. कॉलेज द्वारा डीयू यूजी (DU UG) आवेदनों की स्वीकृति के लिए विंडो 19 अक्टूबर को सुबह 10 बजे खुलेगी और 22 अक्टूबर को शाम 5 बजे बंद हो जाएगी.

Advertisement

दिल्ली यूनिवर्सिटी अपने लगभग 70,000 सीटों के लिए यूजी पाठ्यक्रमों (UG courses) में प्रवेश दे रहा है. यूजी प्रवेश के लिए राउंड 2 के लिए खाली रह गई सीटों को 25 अक्टूबर, 2022 को जारी किया जाएगा. इसके बाद राउंड 2 के सीट आवंटन का रिजल्ट यूनिवर्सिटी 30 अक्टूबर, 2022 को जारी करेगी. 

Advertisement

जामिया ने Short-Term जॉब कोर्सों के लिए मांगे आवेदन, कोर्स की डिटेल जानें

Advertisement

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई, जब केंद्र ने दी मंज़ूरी तो ये बात क्यों छुपाई?

Featured Video Of The Day
PM Modi की भाषण के दौरान विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय मंत्री Chirag Paswan से बातचीत
Topics mentioned in this article