CUET UG 2022: NTA ने छात्रों की शिकायत को सुनते हुए जारी किया यह नोटिस

CUET UG 2022: सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा आज से शुरू हुई है. कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे छात्रों ने सीयूईटी यूजी परीक्षा तारीखों CUET UG exam dates) की क्लैश को लेकर एनटीए से शिकायत की थी. एनटीए ने छात्रों की शिकायत को सुनते हुए एक अहम नोटिस अपनी वेबसाइट nta.ac.in पर जारी किया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
C
नई दिल्ली:

CUET UG 2022: सीयूईटी यूजी (CUET UG 2022) की परीक्षा पिछले डेढ़ महीने से चल रही है. यह परीक्षा देश के सेंट्रल यूनिवर्सिटी के विभिन्न अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए आयोजित की जा रही है. परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई 2022 से कई चरणों में किया जा रहा है. फिलहाल सीयूईटी यूजी (CUET UG examination) के पांचवें चरण की परीक्षा चल रही है, जो आज समाप्त हो जाएगी. वहीं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सीयूईटी यूजी के छठे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जारी कर दिए हैं. छठे चरण की परीक्षा कल से यानी 24 अगस्त से शुरू होना जा रही है. इसी बीच सीबीएसई की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा (CBSE class 10th and class 12th) शुरू हो गई है. सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा आज से शुरू हुई है. कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे छात्रों ने सीयूईटी यूजी परीक्षा तारीखों CUET UG exam dates) की क्लैश को लेकर एनटीए से शिकायत की थी. एनटीए ने छात्रों की शिकायत को सुनते हुए एक अहम नोटिस अपनी वेबसाइट nta.ac.in पर जारी किया है.

CGBSE 10th 12th Supplementary Result 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 25.51% लड़कियां पास 

आज से शुरू होने वाली सीबीएसई 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा जैसी अन्य परीक्षाओं के मद्देनजर एनटीए को 23 अगस्त, 2022 को होने वाली परीक्षाओं को फिर से निर्धारित करने के लिए छात्रों ने अनुरोध किया है. उम्मीदवार सीयूईटी यूजी की 23 अगस्त की परीक्षा तारीख को लेकर एनटीए से शिकायत कर रहे थे. उम्मीदवारों की चिंताओं को देखते हुए एनटीए ने इसपर विचार करने का निर्णय लिया है. इस संबंध में एनटीए ने एक नोटिस जारी किया है.

Advertisement

JEE Advanced 2022: जेईई एडवांस्ड के लिए एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, परीक्षा 28 अगस्त को

Advertisement

इस नोटिस में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने उम्मीदवारों के अनुरोधों पर विचार करने का निर्णय लिया है और इस उद्देश्य के लिए एक शिकायत निवारण ईमेल आईडी भी खोली है. जिन उम्मीदवारों को परीक्षा को लेकर कोई शिकायत है वो cuetug-dateclash@nta.ac.in पर ईमेल के जरिए अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि एनटीए द्वारा जारी किए गए ईमेल पर मेल भेजते समय अपने आवेदन संख्या का उल्लेख जरूर करें. एनटीए द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए नई तिथियां दी जाएंगी. परीक्षा की नई तिथि की जानकारी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड और नोटिस के माध्यम से प्राप्त होगा. 

Advertisement

IGNOU Admission 2022: इग्नू में जुलाई सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, जल्दी करें आवेदन

Advertisement

अभी तक अटकी हुई है केंद्रीय विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा

Featured Video Of The Day
National Cricket League T10, 2024: David Malan ने तूफानी पारी खेल मचाया तहलका, Dallas Lone Star को Texas Gladiators से मिली 42 रनों से हार
Topics mentioned in this article