दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का दिया आदेश, कहा- नए शैक्षणिक सत्र में छात्रों के लिए स्कूलों में अभी नहीं लगेंगी कक्षाएं

Delhi Schools: देश में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते संक्रमण को देखते दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि 1 अप्रैल से शुरू हुए नए शैक्षणिक सत्र के लिए दिल्ली के स्कूलों में कोई भी शारीरिक कक्षाएं नहीं होंगी. दिल्ली के स्कूली छात्रों को अगले आदेश तक ऑनलाइन मोड में ही अपनी पढ़ाई जारी रखनी होगी. 

दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का दिया आदेश, कहा- नए शैक्षणिक सत्र में छात्रों के लिए स्कूलों में अभी नहीं लगेंगी कक्षाएं

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का दिया आदेश.

नई दिल्ली:

Delhi Schools: देश में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कमर कस ली है. दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि 1 अप्रैल से शुरू हुए नए शैक्षणिक सत्र के लिए दिल्ली के स्कूलों में कोई भी शारीरिक कक्षाएं नहीं होंगी.  दिल्ली के स्कूली छात्रों को अगले आदेश तक ऑनलाइन मोड में ही अपनी पढ़ाई जारी रखनी होगी. 

कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को ऐसे मिलेगी इजाज़त

हालांकि, दिल्ली में कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को अब केवल प्रैक्टिकल कक्षाओं में भाग लेने के लिए स्कूलों में बुलाया जाएगा. इसके अलावा मिड-टर्म एग्जाम, प्री -बोर्ड एग्जाम, वार्षिक और बोर्ड परीक्षाओं के लिए ही बुलाया जा सकता है.  COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्कूलों को छात्रों के लिए नियमित शारीरिक कक्षाएं चलाने के लिए मना किया गया है.

 दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने कहा है कि छात्रों को केवल अकेडमिक गाइडेंस और आगामी परीक्षाओं की तैयारी में उनकी मदद करने के लिए बुलाया जा सकता है. इसके लिए उन्हें अपने माता-पिता से पहले ही सहमति पत्र जमा कराना होगा. स्कूल अपने नए शैक्षणिक सत्र को वर्चुअल मोड में शुरू कर सकते हैं.

स्कूल प्राधिकारियों से कहा गया है कि वे सभी छात्रों और अभिभावकों को नए बदलावों के बारे में सूचित करें और आवश्यकता पड़ने पर ही शारीरिक कक्षाएं लें. कक्षाएं लेते समय आवश्यक सावधानी जरूर बरतें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दिल्ली सरकार ने कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं के छात्रों के लिए 5 फरवरी को स्कूलों को फिर से खोल दिया था.