छत्तीसगढ़ यूनिवर्सिटी ऑनलाइन-ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगी परीक्षा

छत्तीसगढ़ सरकार ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए विश्वविद्यालयों की शेष परीक्षाओं को ऑनलाइन या मिश्रित मोड में आयोजित करने का निर्णय लिया है, अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
छत्तीसगढ़ विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में
नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ विश्वविद्यालय अब बची हुई परीक्षाओं को ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा. छत्तीसगढ़ सरकार ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए विश्वविद्यालयों की शेष परीक्षाओं को संस्थानों और छात्रों से प्राप्त सुझावों के अनुसार ऑनलाइन या मिश्रित मोड में आयोजित करने का निर्णय लिया है, एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

अधिकारी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य के उच्च शिक्षा विभाग ने दिन के दौरान विश्वविद्यालयों को जारी शैक्षणिक सत्र की शेष परीक्षाएं ऑनलाइन या मिश्रित मोड में आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने इस साल 11 फरवरी को पत्र लिखकर उच्च शिक्षा संस्थानों को अपने क्षेत्रों में कोविड-19 की स्थिति के अनुसार ऑफलाइन/ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने और ऑनलाइन/ऑफलाइन/मिश्रित मोड में परीक्षा आयोजित करने पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया था. 

Advertisement

अधिकारी ने कहा, “विश्वविद्यालयों की वार्षिक परीक्षा आयोजित करने की प्रक्रिया को पूरा होने में 50 से 60 दिन लगते हैं. इतनी लंबी अवधि के लिए COVID निवारक प्रोटोकॉल के अनुसार व्यवस्था सुनिश्चित करना परीक्षा केंद्र के लिए एक बड़ी चुनौती है. इसे ध्यान में रखते हुए शेष परीक्षाओं को ऑनलाइन या मिश्रित मोड में आयोजित करने के निर्देश दिए गए थे. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय संबंधित कार्यकारी परिषदों की मंजूरी से इस संबंध में आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

 ये भी पढ़ें ः CGBSE कक्षा 12 बोर्ड छत्तीसगढ़ 1 जून से घर से परीक्षा आयोजित करेगा

Chhattisgarh Open School Exams 2022: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल परीक्षा 1 अप्रैल से होगी शुरू, जानें किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

Chhattisgarh Board Exam 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए जारी किया एडमिट कार्ड


 

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के हिंदुओं, BJP, RSS पर दिए बयान पर आपत्ति के बाद हटाए गए भाषण के अंश