CBSE Term 2 Admit Card: सीबीएसई ने प्राइवेट स्कूल से पढ़ाई कर रहे छात्रों के एडमिट कार्ड जारी किए, ऐसे करें डाउनलोड 

CBSE Term 2 Admit Card: सीबीएसई ने टर्म 2 परीक्षा के लिए प्राइवेट स्कूलों से पढ़ाई कर रहे कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों के एडमिट कार्ड जारी किए हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें...

Advertisement
Read Time: 23 mins
सीबीएसई ने प्राइवेट स्कूल के छात्रों के एडमिट कार्ड जारी किए
नई दिल्ली:

CBSE Term 2 Admit Card: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने टर्म 2 परीक्षा के लिए प्राइवेट स्कूलों (private schools) से पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए एडमिट कार्ड (term 2 admit cards 2022) जारी कर दिए हैं. सीबीएसई ने प्राइवेट स्कूलों से पढ़ाई कर रहे कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों के एडमिट कार्ड जारी किए हैं. एडमिट कार्ड सीबीएसई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in.पर जारी किया है. प्राइवेट स्कूल के सीबीएसई बोर्ड की टर्म 2 परीक्षा देने वाले छात्र अपना एडमिट कार्ड एप्लीकेशन नंबर, नाम और पिछले साल का रोल नंबर दर्ज कर डाउनलोड कर सकते हैं. इस लिंक पर क्लिक कर प्राइवेट स्कूल के छात्र अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

बता दें कि सीबीएसई ने टर्म 2 परीक्षा के लिए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के रेगुलर छात्रों के एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए हैं. ई-परीक्षा पोर्टल (e-Pareeksha Porta) के नोटिफिकेशन के मुताबिक एडमिट कार्ड सीबीएसई की वेबसाइट cbse.gov.in.पर उपलब्ध हैं, जिसे केवल स्कूलों द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है.  

ये भी पढ़ें ः CBSE Term 2 Exam: सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं टर्म 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया, स्कूल कर सकेंगे डाउनलोड

Advertisement

CBSE Term 2 Exam: सीबीएसई बोर्ड की टर्म 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड 

Advertisement

सीबीएसई ने स्कूलों को क्लास 12वीं के टर्म 1 के रिजल्ट सौंपे

सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जा रही है. परीक्षा की अविध दो घंटे होगी. इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के प्रश्न पूछे जाएंगे. कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं इसी महीने की 26 तारीख से शुरू होने वाली है. वहीं कक्षा 10वीं की परीक्षा 24 मई को तो कक्षा 12वीं की परीक्षा 15 जून 2022 को समाप्त होगी. 

Advertisement

How To Download CBSE Term 2 Admit Card 2022 For Private Candidates:सीबीएसई टर्म 2 एडमिट कार्ड 2022 ऐसे डाउनलोड करें
1.आधिकारिक वेबसाइट- cbse.gov.in पर जाएं.
2.होमपेज पर "एडमिट कार्ड फॉर प्राइवेट कैंडिडेट फॉर एग्जामिनेशन 2021-2022" लिंक पर क्लिक करें.
3.एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को एक विकल्प का चयन करना होगा- आवेदन संख्या, पिछला रोल नंबर और वर्ष, उम्मीदवार का नाम.
4.सभी आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और "आगे बढ़ें" विकल्प पर क्लिक करें.
5.निजी उम्मीदवारों के लिए सीबीएसई टर्म 2 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
6.इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट निकाल लें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: गिरते पुलों पर Nitish सरकार की बड़ी कार्रवाई, Suspend कर दिए 11 Engineer