CAT 2023 Answer Key: कैट आंसर-की आज होगा जारी! डायरेक्ट इस लिंक से करें चेक 

CAT 2023 Answer Key: कैट आंसर-की आज जारी किया जा सकता है. ऐसे में कैट परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने लॉगिन विवरण के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
CAT 2023 Answer Key: कैट आंसर-की आज होगा जारी!
नई दिल्ली:

CAT 2023 Answer Key: कैट परीक्षा रविवार, 26 नवंबर को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. कॉमन एडमिशन टेस्ट को हुए दो दिन बीत चुके हैं और अब तक कैट 2023 आंसर-की जारी नहीं की गई है. आंसर-की का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को बता दें कि कैट 2023 आंसर-की जल्द ही जारी किया जाएगा. कई मीडिया रिपोर्ट्स में आंसर-की के आज, 30 नवंबर को जारी करने की बात कही जा रही है तो कुछ में आंसर-की के दिसंबर के पहले हप्ते में. हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है. बता दें कि कैट आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी किए जाएंगे, जिसे डाउनलोड करने के लिए छात्रों को लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग करना होगा. 

Advertisement

CAT 2023 Answer Key Direct link

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM Lucknow) द्वारा कैट 2023 परीक्षा का आयोजन किया गया था. यह परीक्षा देशभर के 167 शहरों के 375 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी. परीक्षा 120 मिनट की थी, जिसमें कुल 66 प्रश्न थे. प्रत्येक सेक्शन के प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 40 मिनट मिले था. इसमें 24 प्रश्न वर्बल एबिलिटी एंड लॉजिकल रीजनिंग और 22 प्रश्न क्वांटिटेटिव एबिलिटी से थे. 

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा, एग्जाम शेड्यूल और प्रैक्टिकल परीक्षा पर आई लेटेस्ट अपडेट

इस साल कैट परीक्षा में लगभग 2.88 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था. हालांकि 3.28 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था. यह परीक्षा साल में एक बार होती है, जिसे आईआईएम द्वारा आयोजित किया जाता है.

Advertisement

कैट 2023 आंसर-की कैसे डाउनलोड करें | How to download CAT 2023 answer key

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  iimcat.ac.in पर जाएं. 

  • होमपेज पर लॉगिन बटन पर क्लिक करें. 

  • अब कैट आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.

  • ऐसा करने के साथ ही आंसर-की स्क्रीन पर दिख जाएगा. 

  • अब कैट आंसर-की डाउनलोड करें और अपने आंसर से मिलान कर लें. 

NEET UG पात्रता मानदंड में संशोधन, 12वीं में बॉयोलॉजी नहीं पढ़ने वाले स्टूडेंट भी अब बन सकेंगे डॉक्टर

Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article