BPSC 67th Prelims Date: 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा 20 और 22 सितंबर को, परीक्षा केंद्रों पर लगेंगे जैमर

BPSC 67th Prelims Date: बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा तिथि की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि BPSC 67th Prelims परीक्षा का आयोजन 20 और 22 सितंबर को किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
B
नई दिल्ली:

BPSC 67th Prelims Date: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की नई तिथि जारी कर दी हैं. बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा तिथि की जानकारी दी. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा (BPSC 67th Prelims) का आयोजन 20 और 22 सितंबर को किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में होगा. बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर एक घंटे पहले पहुंचना होगा. इस परीक्षा में 6 लाख से अधिक उम्मीदवार भाग लेंगे. वहीं बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा में मार्क्स परसेंटाइल के आधार पर दिए जाएंगे. आयोग ने अपने आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर परीक्षा की तिथियों की जानकारी दी है.  

CUET एग्जाम के पांचवे चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा इस तारीख से शुरू

बता दें कि बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा (BPSC 67th Prelims) का आयोजन 8 मई को किया गया था, लेकिन पेपर लीक होने के कारण आयोग के यह परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी. बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का पेपर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, इस मामले में अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं इस परीक्षा की नई तिथि की घोषणा की मांग उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर लगातारी की जा रही थी.  

Advertisement

पेपर लीक होने की घटनाओं को देखते हुए आयोग ने BPSC 67th Prelims परीक्षा के प्रश्न पत्रों की सील को परीक्षा हॉल में खोलने का निर्णय लिया है. आयोग के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने बताया कि परीक्षा में किसी तरह की धांधली न हो इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाए जाएंगे और प्रश्न पत्रों को ले जाने के लिए जीपीएस का इस्तेमाल किया जाएगा. यही नहीं परीक्षार्थियों के सामने ही ओएमआर शीट की सील को खोला जाएगा.  

Advertisement

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : 22 में नहीं बना, 47 में बनेगा भारत महान, ट्रिलियन ट्रिलियन की रेवड़ियों से सावधान

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमले के बाद क्या है हाल | NDTV Ground Report | Lebanon
Topics mentioned in this article