BITS पिलानी से कंप्यूटर साइंस में बीएससी करने का मौका, जेईई या बिटसैट की नहीं होगी जरूरत

बिट्स पिलानी से कंप्यूटर साइंस में बीएससी करने की सोच रहे हैं तो जल्दी करें. इस कोर्स की सबसे खास बात यह है कि इसे करने के लिए जेईई या बिटसैट परीक्षा देने या पास करने की जरूरत नहीं होगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
B
नई दिल्ली:

बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS) Pilani) पिलानी ने कंप्यूटर साइंस में बैचलर पाठ्यक्रम (Bachelor's in Computer Science) शुरू किया है. यह कोर्स ऑनलाइन मोड में शुरू किया गया है. इस कोर्स के लिए कोई भी आवेदन कर सकता है. सबसे खास बात इस कोर्स की यह है कि इसके लिए जेईई (JEE) या बिटसैट (BITSAT) परीक्षा देने या पास करने की जरूरत नहीं है. किसी भी स्ट्रीम में 12वीं पास करने वाले छात्र इस कोर्स को कर सकते हैं. कंप्यूटर साइंस में बीएससी डिग्री कोर्स वे छात्र भी कर सकते हैं जिन्होंने पहले से ही एक कॉलेज में दाखिला लिया है. इसके साथ ही वे भी इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं तो वर्किंग प्रोफेशनल है. 

NCERT ने बच्चों की मेंटल हेल्थ समस्याओं की पहचान के लिए स्कूलों को जारी किया दिशा-निर्देश  

साल में दो बार अप्लाई कर सकेंगे

बिट्स पिलानी बीएससी इन कंप्यूटर साइंस कोर्स को साल में दो बार नवंबर और जुलाई में शुरू करेगा. नवंबर कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस कोर्स के लिए  15 नंवबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि बिट्स पिलानी के बीएससी इन कंप्यूटर साइंस कोर्स के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 अक्टूबर 2022 थी, जिसे संस्थान ने एक महीने के लिए बढ़ा दिया है.  

Advertisement

CSIR NET Admit Card 2022: सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए एडमिट कार्ड जारी! बस एक क्लिक से करें डाउनलोड 

Advertisement

कक्षाएं 30 नवंबर से शुरू

बिट्स पिलानी में कंप्यूटर साइंस की कक्षाएं 30 नवंबर 2022 से शुरू होंगी. यह कोर्स तीन साल के लिए होगा. हालांकि, छात्र इसे अपने हिसाब से भी पूरा कर सकते हैं. डिग्री पूरी करने के लिए अधिकतम समय छह वर्ष है. 

Advertisement

IGNOU के एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरू, योग्यता और आवेदन की लास्ट डेट देखें

Advertisement

T20 World Cup 2022 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का किया ऐलान

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?