Bihar Board Result 2022: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आज हो सकता है जारी, टॉपर्स को मिलेंगे ढेर सारे इनाम

Bihar Board Result 2022: बिहार बोर्ड आज मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर सकता है. बीएसईबी कक्षा 10वीं में टॉप करने वाले छात्रों को इनाम देकर सम्मानित करेगा. बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के टॉपर्स को नकद पुरस्कार, लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर देगा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
आज जारी हो सकता है बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट
नई दिल्ली:

Bihar Board Result 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) जल्द ही कक्षा 10वीं के रिजल्ट जारी कर सकता है. उम्मीद है कि बिहार बोर्ड आज मैट्रिक का रिजल्ट जारी करेगा. हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. वहीं बीएसईबी कक्षा 10वीं में टॉप करने वाले छात्रों को इनाम देकर सम्मानित करेगा. बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के टॉपर्स को नकद पुरस्कार, लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर मिलेंगा. बीएसईबी इंटर फर्स्ट रैंक धारकों को 1 लाख रुपये, एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर देगा, वहीं बिहार बोर्ड द्वितीय रैंक धारकों को 75,000 रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल ई-बुक रीडर जबकि तीसरे रैंक धारकों को 50,000 रुपये, एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर देगा.

ये भी पढ़ें ः Bihar Board Matric Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा घोषित, पिछले साल का पास प्रतिशत जानें

Bihar D.El.Ed: डीएलएड पाठ्यक्रम के प्रशिक्षण सत्र 2021-23 लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि जारी

Bihar Board BSEB Inter 12th Scrutiny Process: बीएसईबी इंटर स्क्रूटनी प्रक्रिया शुरू, री-चेकिंग के लिए आवेदन कैसे करें, यहां से जानें

Advertisement

बिहार बोर्ड जैसे ही कक्षा 10वीं के रिजल्ट जारी करेगा. छात्र अपना रिजल्ट बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in से चेक कर सकते हैं. अपने रोल नंबर और जन्म तिथि की मदद से लॉगइन कर छात्र अपना रिजल्ट वेबसाइट से देख और चेक कर सकते हैं. बीएसईबी के प्रवक्ता राजीव द्विवेदी ने हाल ही में रिजल्ट के बारे में कहा था कि हम कक्षा 10वीं के रिजल्ट को इसी महीने जारी करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस संबंध में कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी. उन्होंने कहा कि बिहार बोर्ड ने मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली.

Advertisement

बात दें कि इस साल बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा में कुल 17 लाख बच्चों ने भाग लिया है. इस परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक किया गया था. वहीं कक्षा 10वीं के मैथ पेपर के 17 फरवरी को लीक होने के बाद बोर्ड की पूरी परीक्षा शांति से संपन्न हुई. बिहार बोर्ड ने कक्षा 10वीं के रद्द मैथ पेपर की परीक्षा फिर से आयोजित की है. परीक्षा का आयोजन मोतिहारी जिले में किया गया. 

Advertisement

बिहार बोर्ड ने कक्षा 10वीं का आंसर-की भी जारी कर दिया है. छात्र आंसर-की की मदद से अपने स्कोर की जांच कर सकते हैं. बिहार बोर्ड की परीक्षा दे चुके छात्र अपना रिजल्ट इन आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in.के माध्यम से चेक कर सकते हैं. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Hathras में पीड़ितों से मिले Rahul Gandhi, संसद में मुद्दा उठाने का दिया आश्वासन