Bihar Board 2023: मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए अब इस तारीख तक भरे जाएंगे फॉर्म

Bihar Board 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Bihar Board 2023: मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए अब इस तारीख तक भरे जाएंगे फॉर्म
नई दिल्ली:

Bihar Board 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. बिहार बोर्ड से मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 (Bihar Board Matriculation Annual Examination) में शामिल होने वाले छात्रों का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म अब 20 अक्टूबर 2022 तक भरा जाएगा. वहीं बिहार बोर्ड से इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा (Bihar Board Intermediate Annual Examination) में शामिल होने वाले के लिए छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भी 20 अक्टूबर तक भरे जा सकेंगे. बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटर दोनों परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क भुगतान की तिथि को 20 अक्टूबर के लिए बढ़ाया है. जिन छात्रों का अब तक बिहार बोर्ड की मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है, उनका शिक्षण संस्थानों के प्रधान द्वारा ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भरा जा सकेगा.

SSC MTS 2022: पेपर 1 के लिए स्कोरकार्ड ssc.nic.in पर जारी, अगली परीक्षा नवंबर में 

बिहार बोर्ड की मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com से भरे जाए सकेंगे. वहीं इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म  inter23.biharboardonline.com से भरे जाएंगे. 

Advertisement

जिन छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म में कोई त्रुटि है, उनके फॉर्म में संबंधित शिक्षण संस्थानों के प्रधान द्वारा उसका सुधार समिति की वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकेगा. इसके बाद ही संशोधित रजिस्ट्रेशन विवरणों के आधार पर निर्धारित समय के भीतर संबंधित छात्रों का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरा जा सकेगा. रजिस्ट्रेशन फॉर्म में छात्र के नाम, माता-पिता का नाम, फोटो, जन्मतिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, विषय, परीक्षा का माध्यम (हिंदी या अंग्रेजी) में ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं. 

Advertisement

19 अक्टूबर को होने वाली DU LLB के लिए एडमिट कार्ड जारी Direct link से डाउनलोड करें

Advertisement

बिहार बोर्ड ने इंटर वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने या शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 पर संपर्क कर सकते हैं. वहीं मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 फॉर्म भरने में दिक्कत होने पर 0612-2232074 पर संपर्क कर सकते हैं. 

Advertisement

CSAB 2022 स्पेशल काउंसलिंग राउंड की तारीखों का ऐलान, शेड्यूल यहां देखें

देस की बात : सिंधिया के महल में शाह के दौरे से बढ़ी सियासी सुगबुगाहट, बड़े फेरबदल की चर्चाएं

Featured Video Of The Day
Maharashtra विधानभवन में Team India के 4 सितारों का CM Eknath Shinde करेंगे सम्मान