इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में CUET के तहत यूजी एडमिशन इस तारीख से शुरू, यहां करें रजिस्ट्रेशन 

जिन उम्मीदवारों ने सीयूईटी यूजी परीक्षा पास की है वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सों में प्रवेश के लिए आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in से आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में CUET के तहत यूजी एडमिशन इस तारीख से शुरू
नई दिल्ली:

Allahabad University UG Admission 2022: इलाहाबाद विश्वविद्यालय (AU) शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अंडरग्रेजुएट (UG) कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू करेगा. जिन उम्मीदवारों ने सीयूईटी यूजी ( CUET UG 2022) परीक्षा पास की है वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. यूजी एडमिशन के संबंध में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के मुताबिक, "विश्वविद्यालय उन सभी उम्मीदवारों की एनटीए की सीयूईटी यूजी 2022 स्कोर शीट प्राप्त करने पर पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा, जिन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रवेश का विकल्प चुना है. विश्वविद्यालय सितंबर 2022 के अंतिम सप्ताह में यूजी प्रवेश 2022 के लिए पंजीकरण शुरू करने की संभावना है. 

Advertisement

ICAR AIEEA 2022: आंसर-की जारी, 23 सितंबर तक चैलेंज करने का मौका

इन स्ट्रीम में मिलेगा प्रवेश

इलाहाबाद विश्वविद्यालय बीए, बीएससी (गणित), बीएससी (बायो), बीएससी (परिवार और सामुदायिक विज्ञान) / गृह विज्ञान, बीकॉम, बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स सहित आठ स्नातक कार्यक्रमों में सीयूईटी यूजी उम्मीदवारों को प्रवेश दे रहा है. उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि अपने पंसदीदा विषय के लिए अप्लाई करने से पहले अपनी योग्यता जरूर जांच लें. 

Advertisement

DUET 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, डीयू के पीजी और पीएचडी कोर्सों में प्रवेश के लिए एंट्रेंस परीक्षा इस तारीख से शुरू

Advertisement

बीएससी के लिए दो डोमेन 

बीएससी (गणित / जैव), बीए कार्यक्रम में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को कम से कम दो डोमेन विशिष्ट विषयों में उपस्थित होना होगा. बीकॉम, बीएससी (गृह विज्ञान), बीपीए, बीएफए, बीएलएलबी (पांच वर्षीय) कार्यक्रम में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को केवल एक डोमेन विशिष्ट विषय में उपस्थित होना होगा.  

Advertisement

GATE 2023 रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नजदीक, अप्लाई की सोच रहे हैं तो पहले एलिजिबिलिटी और सिलेबस देखिए

Advertisement

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : नफरती डिबेट को लेकर चैनलों को कब तक पड़ती रहेगी डांट

Featured Video Of The Day
धार्मिक आधार पर भेदभाव को लेकर क्या बोले चंद्रशेखर आज़ाद