ADVERTISEMENT

निवेश के लिहाज से भारत अब भी आकर्षक, अप्रैल-जुलाई के बीच 700 नए विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक पंजीकृत

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के आंकड़ों के मुताबिक वित्त वर्ष 2017-18 के पहले चार महीने में 700 से ज्यादा नये विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) सेबी के पास पंजीकृत हुये हैं. यह इस ओर इशारा करता है कि भारत अभी भी निवेश के लिहाज से आकर्षक स्थल है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी11:37 PM IST, 27 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के आंकड़ों के मुताबिक वित्त वर्ष 2017-18 के पहले चार महीने में 700 से ज्यादा नये विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) सेबी के पास पंजीकृत हुये हैं. यह इस ओर इशारा करता है कि भारत अभी भी निवेश के लिहाज से आकर्षक स्थल है. पिछले वित्त वर्ष में 3,500 के करीब विदेशी फोर्टफोलियो निवेशक सेबी के पास पंजीकृत हुये थे.
 
यह भी पढ़ें : सेबी ने स्टॉक ब्रोकर प्रावधानों को किया सख्त

सेबी के आंकड़ों के मुताबिक, नियामकीय मंजूरी के बाद जुलाई 2017 के अंत में एफपीआई की संख्या बढ़कर 8,511 हो गयी है, जो कि मार्च अंत में 7,807 थी. अप्रैल से जुलाई के बीच निवेशकों की संख्या में 704 अंक का इजाफा हुआ है.
VIDEO: निवेश पर पीएम नरेंद्र मोदी ने रखी अपनी बात


इसके अतिरिक्त, समीक्षा अवधि के दौरान विदेशी निवेशकों ने भारतीय पूंजी बाजार में 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया है. इसमें 84,000 करोड़ रुपये बांड बाजार और बाकी इक्विटी बाजार में लगाया है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT