ADVERTISEMENT

चंडीगढ़ एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू, पहली फ्लाइट UAE के शारजाह गई

चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गुरुवार को पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान शारजाह के लिए रवाना हुई. एयर इंडिया की उड़ान शारजाह से चंडीगढ़ पहुंची और शाम को इसने यहां से उड़ान भरी. इस बीच हरियाणा सरकार ने पंजाब सरकार द्वारा इस हवाई अड्डे को ‘मोहाली’ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बताए जाने के दावों पर कड़ी आपत्ति जताई है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साल पहले इस हवाई अड्डे का अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के तौर पर औपचारिक उद्घाटन किया था.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी05:36 PM IST, 16 Sep 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गुरुवार को पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान शारजाह के लिए रवाना हुई. एयर इंडिया की उड़ान शारजाह से चंडीगढ़ पहुंची और शाम को इसने यहां से उड़ान भरी.

इस बीच हरियाणा सरकार ने पंजाब सरकार द्वारा इस हवाई अड्डे को ‘मोहाली’ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बताए जाने के दावों पर कड़ी आपत्ति जताई है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साल पहले इस हवाई अड्डे का अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के तौर पर औपचारिक उद्घाटन किया था.

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने ‘मोहाली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे’ से पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने को बड़ी घटना करार दिया. एयर इंडिया की शारजाह के लिये हुई उड़ान में पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल दुबई के लिये रवाना हुआ.

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयपोर्ट को विज्ञापनों में मोहाली इंटरनेशनल एयपोर्ट लिखे जाने पर आपत्ति जताई है. खट्टर ने इस बारे में बादल को पत्र लिखा है.

बादल ने चंडीगढ़ के मोहाली से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने पर नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होना राजग सरकार का पंजाब को महत्वपूर्ण तोहफा है इससे दुनिया के विभिन्न भागों में रह रहे पंजाबियों को सीधे अपनी जड़ों से जुड़ने में मदद मिलेगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT