ADVERTISEMENT

आज से होगी 'फ्रीडम 251' स्मार्टफोन की डिलिवरी, कंपनी ने किया दावा

विवादों में रहा 251 रुपये का स्मार्टफोन फ्रीडम 251 आज से लोगों को मिल सकता है। इस फोन को बाज़ार में उतारने वाली कंपनी का दावा है कि वह आज से फोन भेजना शुरू कर देगी।
NDTV Profit हिंदीNDTV India
NDTV Profit हिंदी10:52 AM IST, 08 Jul 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

विवादों में रहा 251 रुपये का स्मार्टफोन फ्रीडम 251 आज से लोगों को मिल सकता है। इस फोन को बाज़ार में उतारने वाली रिंगिंग बेल्स कंपनी का दावा है कि वह आज से फोन भेजना शुरू कर देगी। यह फोन फरवरी में लॉन्च किया गया था, लॉन्चिंग के साथ ही फोन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू किया गया था।
 
शुरू में करीब 7 करोड़ लोगों ने फोन के लिए खुद को रजिस्टर करने की कोशिश की थी। हालांकि रजिस्ट्रेशन के दौरान भी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। कंपनी के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज की गई थीं जिनकी पुलिस और टैक्स अधिकारियों ने जांच की। बाद में कंपनी ने रजिस्ट्रेशन करने वाले ग्राहकों को पैसा वापस देने का विकल्प भी दिया था।

कंपनी सूत्रों का कहना है कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन के कुल 2 लाख यूनिट तैयार कर लिए गए हैं। आज से शुरू होने वाली डिलिवरी में सिर्फ 5000 ग्राहकों को फोन दिए जाएंगे। अभी तक कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि बाकी 1,95,000 फोन की डिलिवरी कब तक और कैसे होगी।

फ्रीडम 251 में क्वाड कोर प्रोसेसर, 4 इंच की स्क्रीन, फ्रंट और बैक कैमरा है। जबकि कीमत सिर्फ़ 251 रुपये रखी गई है। कंपनी का दावा है कि 2 लाख स्मार्ट फोन की डिलिवरी आज से शुरू हो जाएगी।


 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV India
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT