ADVERTISEMENT

Amazon layoffs 2023: अमेजॉन ने फिर की छंटनी, भारत में अपने लगभग 500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला- सूत्र

Amazon Layoffs 2023: कंपनी में छंटनी का यह नया दौर मार्च में सीईओ एंडी जेसी द्वारा घोषित व्यापक छंटनी का हिस्सा है, जिससे लगभग 9,000 कर्मचारियों के प्रभावित होने की संभावना है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:25 PM IST, 16 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Amazon India Layoffs: दुनिया भर की कंपनियों में जारी छंटनी के बीच दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन (Amazon) ने भारत में अपने लगभग 500 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है. इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने यह जानकारी दी है. सूत्रों ने कहा है कि जिन कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है वह अलग-अलग वर्टिकल से जुड़े हैं.

अमेजॉन में छंटनी (Amazon Layoffs 2023) का यह नया दौर मार्च में सीईओ एंडी जेसी द्वारा घोषित व्यापक छंटनी का हिस्सा है, जिससे लगभग 9,000 कर्मचारियों के प्रभावित होने की संभावना है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी में छंटनी की प्रक्रिया जारी है. जिसमें मुख्य रूप से वेब सर्विस के साथ-साथ ह्यूमन रिसोर्स एंड सपोर्ट डिपाटमेंट के कर्मचारियों की छंटनी हो रही है. इस छंटनी को लेकर सूत्रों का कहना है कि इसमें प्रभावित कुछ कर्मचारी भारत से काम करने वाली अमेजॉन की वैश्विक टीमों से जुड़े हैं.

इस तरह अमेज़ॉन उन तमाम टेक कंपनियों में शुमार हो गया है, जो Meta और Google जैसी दिग्गज कंपनियों की तरह लगातार कर्मचारियों की छंटनी कर रह है..

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT