जब शराब के अलावा दिनभर में 200 सिगरेट पीने थे अमिताभ बच्चन, फिर बिग बी की एकदम से बदल गई जिंदगी

बिग बी शराब का भी नशा करते थे और जमकर नॉनवेज खाते थे. लेकिन अब अमिताभ बच्चन ने इन सभी चीजों को छोड़ दिया था. उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़ी सभी बुरी लतों को आज से 44 साल पहले ही छोड़ दिया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं, जो अपनी करियर से लेकर जिंदगी से जुड़े कई मुद्दों पर खुलकर बोलते हैं. एक समय ऐसा था जब अमिताभ बच्चन बुरी लत से गुजर रहे थे. उन्हें दिनभर में कई सिगरेट पीने की लत लग गई थी. इतना ही नहीं बिग बी शराब का भी नशा करते थे और जमकर नॉनवेज खाते थे. लेकिन अब अमिताभ बच्चन ने इन सभी चीजों को छोड़ दिया था. उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़ी सभी बुरी लतों को आज से 44 साल पहले ही छोड़ दिया था. 

इस बात का खुलासा अमिताभ बच्चन ने साल 1980 में किया था. बिग बी ने उस वक्त इंडिया टुडे को इंटरव्यू दिया था. उस इंटरव्यू में उन्होंने अपनी फिल्मों के अलावा जिंदगी से जुड़ी खास बातों पर चर्चा की. अमिताभ बच्चन ने अतीत में एक चेन-स्मोकर, मांस खाने वाले और शराब पीने वाले होने के बारे में बात की और खुलासा किया कि उन्होंने यह सब क्यों छोड़ दिया. हालांकि अमिताभ बच्चन ने कहा कि उनके फैसले धर्म से प्रेरित नहीं थे. उन्होंने कहा, 'मैं अब स्मोकिंग नहीं करता, शराब भी नहीं पीता और मांस भी नहीं खाता हूं. यह कोई धार्मिक मामला नहीं है, बल्कि यह केवल स्वाद का मामला है. हमारे परिवार में, मेरे पिता शाकाहारी हैं और मेरी मां नहीं हैं. इसी तरह जया मांस खाती हैं और मैं नहीं. मैं मांस खाता था. मैं शराब पीता और स्मोकिंग भी करता था, लेकिन अब मैंने उन्हें छोड़ दिया है. 

Advertisement

बिग बी ने आगे कहा, 'कलकत्ता में मैं एक दिन में 200 सिगरेट पीता था - जी हां, 200, लेकिन फिर मैंने बॉम्बे आने के बाद इन सब चीजों को छोड़ दिया. मैं शराब भी पीता था. जो भी हाथ में आता था, पी लेते थे लेकिन कुछ साल पहले मैंने फैसला किया कि मुझे वास्तव में इसकी जरूरत नहीं है. मेरी आदतें मुझे कोई समस्या नहीं देती हैं सिवाय जब मैं विदेश में शूटिंग कर रहा होता हूं. तब, शाकाहारी भोजन मिलना मुश्किल हो जाता है.' 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान-इजरायल युद्ध से कच्चे तेल की कीमतों पर कितना असर पड़ेगा?