जब आमिर खान और अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस पर कर रहे हैं संघर्ष, साउथ की इस फिल्म ने कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड

तमिल सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कमल हासन की फिल्म विक्रम ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. फिल्म को भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद किया गया है. बहुत से देशों में कमल हासन की यह फिल्म अभी भी दर्शकों का मनोरंजन कर रही है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

तमिल सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कमल हासन की फिल्म विक्रम ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. फिल्म को भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद किया गया है. बहुत से देशों में कमल हासन की यह फिल्म अभी भी दर्शकों का मनोरंजन कर रही है. यही वजह है जो फिल्म विक्रम ने कमाई के मामले तमिल सिनेमा के अंदर सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. फिल्म विक्रम इस साल जून में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. 

लोकेश कंगराज द्वारा निर्देशित एक्शन थ्रिलर विक्रम में कमल हासन के साथ फहद फासिल और विजय सेतुपति मुख्य भूमिका में हैं. अंग्रेजी वेबसाइट पिंकविला की खबरों के अनुसार फिल्म विक्रम ने दुनिया भर में 432.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. वहीं अकेले भारत में कमल हासन की इस फिल्म ने 307.60 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म विक्रम ने जून की शुरुआत में एक हाई-स्पीड ट्रेन के रूप में शुरुआत की और अगले कुछ हफ्तों में, कॉलीवुड सिनेमा के इतिहास की किताबों में लगभग हर रिकॉर्ड को तोड़ दिए. 

विक्रम तमिल भाषा की पहली 373 करोड़ रुपये की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इससे पहले ज्यादा कमाई करने वाली टॉप फिल्म में अक्षय कुमार और रजनीकांत की 2.0 थी, जिसने 288 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ऐसे में एक नजर विक्रम के पूरे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर. 

तमिलनाडु - 181.80 करोड़ रु.
एपी / टीएस -  42.60 करोड़ रु.
कर्नाटक - 25.40 करोड़ रु.
केरल -  40.50 करोड़ रु.
शेष भारत - 17.30 करोड़ रु.

भारत - 307.60 करोड़ रुपये

उत्तरी अमेरिका - 3.35 मिलियन डॉलर
मध्य पूर्व - 5.20 मिलियन डॉलर
मलेशिया - 2.35 मिलियन डॉलर
सिंगापुर - 0.95 मिलियन डॉलर
ऑस्ट्रेलिया/न्यूजीलैंड - 0.85 मिलियन डॉलर
यूके - 1.05 मिलियन डॉलर
फ्रांस - 0.50 मिलियन डॉलर
युरोप - 1 मिलियन डॉलर
शेष विश्व - 0.75 मिलियन डॉलर

विदेशी -16 मिलियन / रु। 124.90 करोड़

दुनिया भर में - 432.50 करोड़ रुपये

Advertisement

शिल्पा शेट्टी ने चोटिल होने के बावजूद व्हीलचेयर पर कार्यक्रम में की शिरकत

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections 2024 | हरियाणा का सियासी रण: 10 हॉट सीट का पूरा समीकरण