ओपनिंग में साउथ की इस फिल्म को नहीं हरा पाया टाइगर, जवान और पठान भी हो चुके हैं फेल, ये हैं 5 बंपर ओपनिंग करने वाली फिल्में

ट्विटर अकाउंट लेट्स सिनेमा ने इस साल यानी कि साल 2023 के लिए मूवीज के ओपनिंग डे कलेक्शन जारी किए हैं. इन टॉप फाइव फिल्मों में तीन बॉलीवुड मूवीज हैं लेकिन पहले दो पायदान पर हैं साउथ इंडियन मूवीज.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

साउथ इंडियन मूवीज के लिए ये साल भले ही हिंदी बेल्ट में कुछ खास न रहा हो लेकिन ओपनिंग के मामले में वो लाजवाब रही हैं. बॉलीवुड की इस बार की दो सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर मूवी पर साउथ की दो फिल्में भारी पड़ी हैं. वो भी तब जब वो उन फिल्मों के बाद रिलीज हुईं थीं. ट्विटर अकाउंट लेट्स सिनेमा ने इस साल यानी कि साल 2023 के लिए मूवीज के ओपनिंग डे कलेक्शन जारी किए हैं. इन टॉप फाइव फिल्मों में तीन बॉलीवुड मूवीज हैं लेकिन पहले दो  पायदान पर हैं साउथ इंडियन मूवीज.

ये हैं टॉप 5 मूवीज

लेट्स सिनेमा ने जो लिस्ट साझा की है उस लिस्ट के अनुसार इस साल पहले ही दिन ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में सबसे टॉप पर है विजय तलापति की फिल्म लियो का नाम. जिसने 148.5 करोड़ रु. की कमाई की है. इसके बाद दूसरे पायदान पर है फिल्म आदिपुरुष का नाम जिसकी पहले दिन की कमाई 140 करोड़ रु. है. इसके बाद दो फिल्में बैक टू बैक शाहरुख खान की हैं. तीसरे नंबर पर फिल्म जवान है जिसे 129.6 करोड़ रु. की ओपनिंग हासिल हुई. और, चौथे नंबर पर पठान जिसे 106 करोड़ रु. की ओपनिंग मिली. आखिरी नंबर यानी कि नंबर 5 पर है टाइगर 3 जिसकी ओपनिंग रही 94 करोड़ रु.

Advertisement

जवान और टाइगर दोनों फेल

रईस लिस्ट को देखकर ये अंदाजा लगाना आसान है कि दुनियाभर में साउथ इंडियन मूवीज का अब भी बोलबाला है. शाहरुख खान की दोनों फिल्में और सलमान खान की टाइगर भी साउथ इंडियन लियो को पटखनी नहीं दे पाईं. इतना ही नहीं आदिपुरुष फिल्म फ्लॉप साबित हुई उसके बावजूद इन सुपर सितारों की फिल्मों के मुकाबले ज्यादा बेहतर ओपनिंग लेने में कामयाब रहीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?