एक्टिंग से पहले क्रिकेट की पिच पर चौके-छक्के लगाते थे ये 8 एक्टर, आखिरी वाला तो सचिन तेंदुलकर के साथ भी खेल चुका है मैच

ऐसे एक दो नहीं आधा दर्जन से ज्यादा सितारे हैं जो फिल्मों में आने से पहले क्रिकेटर थे. और इस फील्ड में नाम भी कमाना चाहते थे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. जो लोग रनिंग बिटवीन द विकेट के साथ जिंदगी की भागदौड़ को अंजाम देना चाहते थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पर्दे पर आने से पहले क्रिकेट पिच पर चौके छक्के जड़ चुके हैं ये स्टार्स
नई दिल्ली:

फिल्म और क्रिकेट का नाता बहुत गहरा है. चाहे स्टेडियम में क्रिकेटर और फिल्म से जुड़े एक्टर एक्ट्रेस का याराना हो. प्यार हो और फिर शादी हो. या, फिर ऐसा कोई इत्तेफाक हो कि क्रिकेट के मैदान में बल्ला घुमाते घुमाते खिलाड़ी एक्टर ही बन जाए. ऐसे एक दो नहीं आधा दर्जन से ज्यादा सितारे हैं जो फिल्मों में आने से पहले क्रिकेटर थे. और इस फील्ड में नाम भी कमाना चाहते थे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. जो लोग रनिंग बिटवीन द विकेट के साथ जिंदगी की भागदौड़ को अंजाम देना चाहते थे. उन्हें तकदीर शूटिंग और प्रमोशन में उलझाना चाहती थी. सो, ये सितारे भी उलझ गए. आपको बताते हैं कौन कौन से हैं वो सितारे.

अंगद बेदी

अंगद बेदी को आपने टाइगर जिंदा है में देखा होगा. टॉल और हैंडसम अंगद बेदी पूर्व क्रिकेट कप्तान बिशन सिंह बेदी के बेटे हैं. जो अंडर 19 टीम तक क्रिकेट भी खेले हैं. इसके बाद एक्टिंग का रुख कर लिया. एक्ट्रेस नेहा धूपिया उनकी पत्नी हैं.

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना फिल्मों में आने से पहले एक वीजे थे ये सभी जानते हैं. लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि आयुष्मान खुराना एक क्रिकेटर भी रहे हैं. वो अंडर 19 टीम में क्रिकेट खेल चुके हैं. 

Advertisement

अपारशक्ति खुराना

एक भाई को क्रिकेट का चस्का हो तो दूसरा कैसे बच सकता है. आयुष्मान खुराना के छोटे भाई अपारशक्ति खुराना भी क्रिकेट प्लेयर रह चुके हैं. वो हरियाणा की अंडर 19 टीम का हिस्सा थे.

Advertisement

साकिब सलीम

हुमा कुरैशी के भाई साकिब सलीम भी क्रिकेटर रह चुके हैं. फिल्म 83 में वो मोहिंदर अमरनाथ के रोल में दिखाई दिए थे. वो दिल्ली और जम्मू-कश्मीर की टीम से क्रिकेट खेल चुके हैं.

Advertisement

हार्डी संधु

एक्टर और सिंगर हार्डी संधु अंडर 19 टीम में क्रिकेट खेल चुके हैं. वो शिखर धवन के साथ मैदान में उतर चुके हैं. खास बात ये है कि सर मदन लाल ने उन्हें ट्रेनिंग दी थी.. 

Advertisement

करण वाही

टीवी के फेवरेट होस्ट में से एक करण वाही भी दिल्ली की अंडर 19 टीम से खेल चुके हैं.

समर्थ जुरेल

बिग बॉस में हाल ही में नजर आए समर्थ जुरेल भी क्रिकेटर रहे हैं. उन्होंने प्रोफेशनल स्टेट लेवल क्रिकेट खेला है.

सलिल अंकोला

एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले लंबे चौड़े कद के सलिल अंकोला भी क्रिकेटर थे. सलिल अंकोला ने 20 वनडे और टेस्ट मैच भी खेले हुए हैं.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Breaking: Sikandra Rao के विधायक वीरेंद्र राणा ने NDTV को बताया अभी के मौजूदा हालात