बेहद दिलदार हैं बॉलीवुड के ये 5 सितारे, कर चुके हैं अंग दान का ऐलान, इस एक्ट्रेस ने तो अपने सारे ऑर्गन दान करने का किया है फैसला

ऑर्गन डोनेशन एक बहुत नेक काम है. कई लोग इस काम से कतराते हैं, जबकि बॉलीवुड सेलेब्स ने बहुत ही राजी खुशी ऑर्गन डोनेशन का ऐलान कर दिया है. कोई अपनी खूबसूरत आंख दान करने को तैयार है तो कोई अपने सभी अंगों को दान करने का फैसला कर चुका है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
ये हैं बॉलीवुड के दिलदार सितारे, जीतेजी कर दिया इन बेशकीमती ऑर्गन्स के डोनेशन का ऐलान
नई दिल्ली:

ऑर्गन डोनेशन एक बहुत नेक काम है. कई लोग इस काम से कतराते हैं, जबकि बॉलीवुड सेलेब्स ने बहुत ही राजी खुशी ऑर्गन डोनेशन का ऐलान कर दिया है. कोई अपनी खूबसूरत आंख दान करने को तैयार है तो कोई अपने सभी अंगों को दान करने का फैसला कर चुका है. ये सिर्फ एक नोबल कॉज नहीं है एक बड़ा संदेश भी है कि जब बड़े सितारे ये काम कर सकते हैं तो आम लोगों को भी इस काम के लिए आगे आना चाहिए. क्योंकि दान किया गया हर अंग किसी जरूरतमंद को एक नई और सेहतमंद जिंदगी दे सकता है. बस इसी अहमियत को समझते हुए कई सितारों ने अभी से तय कर लिया है कि वो निधन के बाद कौन कौन से अंग दान करेंगे. आपको बताते हैं कौन हैं वो दिलदार सितारे जो जीते जी ही बड़ा फैसला कर चुके हैं.

Advertisement

अमिताभ बच्चन
बहू की तरह ससुर अमिताभ बच्चन भी इस मामले में दिलदार हैं. उन्होंने भी आंखें दान करने का वादा किया है.

आमिर खान
आमिर खान ने साल 2014 में ये अहम फैसला लिया था. वो अपनी किडनी, स्किन, आंखें, दिल से लेकर लिवर, पैंक्रियाज, ईयरड्रम तक दान करने का ऐलान कर चुके हैं.

Advertisement

प्रियंका चोपड़ा
अपने पिता के निधन के बाद प्रियंका चोपड़ा ने ये बड़ा फैसला लिया. उन्होंने अपने सारे ऑर्गन दान करने का फैसला किया है. 

Advertisement

सलमान खान
बात जब दिलेरी की होगी तब सलमान खान कैसे पीछे रह सकते हैं. बीइंग ह्यूमन भाईजान ने उनकी डेथ के बाद किसी जरूरतमंद को बोन मैरो दान करने का ऐलान किया है.

Advertisement

ऐश्वर्या राय
ऐश्वर्या राय की आंखों के दीवानों की कमी नहीं है. उनकी आंखों की मस्ती में न जाने कितने मस्ताने डूबे हुए हैं. उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाने वाली आंखों को ऐश्वर्या राय ने दान करने का ऐलान काफी पहले कर दिया है.

Advertisement

एयरपोर्ट पर दिखे सारा अली खान समेत ये सितारे...

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत