27 साल पहले आई इस फिल्म को सात एक्टर और चार एक्ट्रेसेस ने बनाया था ब्लॉकबस्टर, 10 करोड़ की फिल्म ने कमा डाले थे 65 करोड़ रुपये

फिल्म का बजट सिर्फ 10 करोड़ रुपये था और इस फिल्म ने अपने बजट से पांच गुना कमाई की थी. बॉलीवुड की इस फिल्म को आए 27 साल हो चुके हैं, जिसे हिंदी सिनेमा की कल्ट फिल्म माना जाता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कम और बड़े दोनों बजट की फिल्में बनती हैं. कभी-कभी बड़े बजट की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो जाती है तो कभी कम बजट की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर डालती है. ऐसे ही हम आज आपको एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका बजट सिर्फ 10 करोड़ रुपये था और इस फिल्म ने अपने बजट से पांच गुना कमाई की थी. बॉलीवुड की इस फिल्म को आए 27 साल हो चुके हैं, जिसे हिंदी सिनेमा की कल्ट फिल्म माना जाता है. 

इस फिल्म का नाम बॉर्डर है. मल्टीस्टारर यह फिल्म साल 1997 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म को रिलीज हुए 27 साल हो चुके हैं. ऐसे में बॉर्डर के डायरेक्टर जेपी दत्ता ने बॉर्डर से जुड़ी अनदेखी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. यह तस्वीरें फिल्म के लीड एक्टर सनी देओल की हैं. तस्वीरों में सनी देओल जेपी दत्ता के साथ दिखाई दे रहे हैं. एक तस्वीर में तो एक्टर ने फौजी की ड्रेस भी पहनी हुई है. इस तस्वीर में सनी देओल को पहचानना हो जाएगा मुश्किल.

Advertisement

सोशल मीडिया पर सनी देओल और जेपी दत्ता की यह तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है. एक्टर के फैंस तस्वीर को खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आपको बता दें कि इन दिनों सनी देओल और जेपी दत्ता बॉर्डर की सीक्वल बॉर्डर 2 पर काम कर रहे हैं. इस फिल्म के लिए अब तक वरुण धवन, दिलजीत दोसांझ और अहान शेट्टी को फाइनल किया गया है. वहीं सनी देओल की मल्टीस्टारर फिल्म बॉर्डर 1997 में रिलीज हुई थी. इस वॉर फिल्म को जे.पी. दत्ता ने डायरेक्ट किया था. फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित थी. इसमें सनी देओल, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, सुदेश बेरी, पुनीत इस्सर, कुलभूषण खरबंदा, तब्बू, राखी, पूजा भट्ट और शरबनी मुखर्जी मुख्य किरदारों में थे. सनी देओल की बॉर्डर का बजट 10 करोड़ रुपये था, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 65.67 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Iran War: इजरायल ने पाबंदी के बावजूद क्यों किया White Phosphorus Bomb का इस्तेमाल?