11 नंबर का जूता, 22 दिन जेल में, दादा की वसीयत से नहीं मिली फूटी कौड़ी- जानते हैं इस एक्ट्रेस को

यह एक्ट्रेस दुनियाभर में अपने स्टाइल और लाइफस्टाइन की वजह से पहचानी जाती हैं. लेकिन अपने पांव को कतई पसंद नहीं करती हैं. जानते हैं कौन है ये सेलेब्रिटी.

Advertisement
Read Time: 20 mins
जानें इस एक्ट्रेस से जुड़ी कई दिलचस्प बातें
नई दिल्ली:

दुनिया भर में कई हस्तियां ऐसी हैं जो अपनी ग्लैमरस लाइफस्टाइल के लिए पहचानी जाती हैं. उनके सोशल मीडिया एकाउंट चकाचौंध भरी लाइफस्टाइल से भरे होते हैं. उन्हें अकसर शानदार वेकेशन, पार्टी और ग्लैमरस शो का हिस्सा बनते देखा जा सकता है. यहां हम एक ऐसी ही सोशलाइट एक्ट्रेस की बात करने जा रहे हैं जो दुनियाभर में फेमस हैं और अपने शानदार लाइफस्टाइल के लिए पहचानी जाती हैं. इस एक्ट्रेस ने अपने 21वें बर्थडे की पार्टी पांच शहरों न्यूयॉर्क, लास वेगास, लंदन, हॉलीवुड और टोक्यो में दी थी. दिलचस्प यह कि यह पार्टी उन्होंने खुद अपने लिए ही दी थी. यही नहीं, इस एक्ट्रेस को कभी वर्स्ड ड्रेस पहनने वाली सेलेब्रिटी का खिताब मिला तो कभी वर्स्ट एक्ट्रेस का. लेकिन ये सबसे बेपरवाह बिंदास अंदाज में जिंदगी जीता है और अकसर सुर्खियों में रहती हैं.

Advertisement

हम बात कर रहे हैं हॉलीवुड एक्ट्रेस पेरिस हिल्टन की. 42 वर्षीय पेरिस हिल्टन अमेरिकी मीडिया पर्सनेलिटी, बिजनेसविमन, सोशलाइट, मॉडल, एक्ट्रेस, सिंगर और डीजे हैं. वे हिल्टन होटल्स के मालिक कोनार्ड हिल्टन की परपोती हैं. बताया जाता है कि उनके दादा बैरन हिल्टन ने अपनी वसीयत में से एक कौड़ी भी अपनी पोतियों के नाम नहीं की थी. उन्होंने सारी पैसा चैरिटी में दे दिया था. वह पेरिस हिल्टन और उनकी बहन के लाइफस्टाइल और पार्टी करने से काफी खफा रहते थे. इसी वजह से कथित तौर पर उन्होंने यह कदम उठाया था.

फोटो में दिख रही यह लड़की आज है नंबर वन रियलिटी स्टार, 98 अरब रुपये की है मालकिन

पेरिस हिल्टन के बारे में एक और मजेदार बात यह है कि उनके पांव में यूएस 11 साइज का जूता आता है. इस से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका पांव कितना बड़ा है. उनसे पूछा गया कि वह खुद में किस एक चीज को नासपंद करती हैं तो उन्होंने अपने पांव का ही जिक्र किया था. पेरिस हिल्टन को ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 2007 में 45 दिन की जेल की सजा सुनाई गई थी. हालांकि 22 दिन बाद ही वह जेल से रिहा गई थीं. 

Advertisement

पेरिस हिल्टन ने 2021 में कार्ट रॉम से शादी की थी और उनका सरोगेसी से एक बेटा भी है.पेरिस ने 19 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था. 2003-2007 तक चली रियलिटी टेलीविजन सीरीज 'द सिम्पल लाइफ' ने उन्हें दुनियाभर में सुर्खियों में ला दिया था.

Advertisement

पेरिस हिल्टन किताब भी लिख चुकी हैं और उनकी डेब्यू बुक 'कन्फेशंस ऑफ एन हायरेस' 2004 में रिलीज हुई थी और न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्टसेलर रह चुकी है. अगर पेरिस हिल्टन की नेटवर्थ की बात करें तो यह लगभग 31 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी 25 अरब रुपये से ज्यादा है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal: महिला की पिटाई मामले में TMC विधायक के विवादित बयान पर हमलावर विपक्ष