Republic Day 2024: अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार तक, फिल्मी सितारों ने फैंस को यूं दी गणतंत्र दिवस की बधाई

Republic Day 2024: देशभर में 75वां गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी, 2024 का जश्न मनाया जा रहा है. इस मौके पर राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट के कर्तव्य पथ पर भव्य परेड का आयोजन किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
फिल्मी सितारों ने फैंस को गणतंत्र दिवस की बधाई
नई दिल्ली:

Republic Day 2024: देशभर में 75वां गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी, 2024 का जश्न मनाया जा रहा है. इस मौके पर राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट के कर्तव्य पथ पर भव्य परेड का आयोजन किया जा रहा है. यह दिन भारत के नागरिकों के लिए बेहद खास होता है. इस दिन भारत का संविधान लागू हुआ है. वहीं 75वें गणतंत्र दिवस हर कोई एक-दूसरे को बधाई दे रहा है. बधाई देने वालों में फिल्मी सितारे भी शामिल हैं. कई बॉलीवुड सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी है. 

यहां देखें किन सितारों ने बधाई:-

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

Advertisement

आपको बता दें कि देश के 75वें गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day 2024 Parade) में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों मुख्य अतिथि हैं. वह बुधवार को पेरिस से भारत पहुंचे. इस दौरान वह पीएम मोदी के साथ जयपुर में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. आज वह कर्तव्य पथ पर मौजूद रहेंगे. कर्तव्य पथ पर आज 90 मिनट की परेड के दौरान देश अपनी बढ़ती सैन्य ताकत और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के भव्य प्रदर्शन के साथ 75वें गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है.

परंपरा के मुताबिक, देश की राष्ट्रपति राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगी और उसके बाद 21 तोपों की सलामी के साथ राष्ट्रगान शुरू होता है. गणतंत्र दिवस परेड की शुरुआत राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की सलामी लेने के साथ की. परेड में देश की सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक विविधता का एक अनूठा मिश्रण देखने को मिला है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hardeep Puri On Price Hike: मोदी सरकार के 3 मंत्र Affordability Availability Accessibility पर हरदीप पुरी ने क्या कहा?