रेखा की बहन को जानते हैं ? जानी-मानी मॉडल थीं वो, रिजेक्ट की थी राज कपूर की बड़ी फिल्म

राज कपूर ने अपनी इस बड़ी फिल्म के लिए डिंपल कपाड़िया से पहले इन्हें ही चुना था लेकिन इनके मना करने के बाद उन्होंने डिंपल को मौका दिया.

रेखा की बहन को जानते हैं ? जानी-मानी मॉडल थीं वो, रिजेक्ट की थी राज कपूर की बड़ी फिल्म

रेखा और उनकी बहन राधा

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा अपने स्टाइल और अदाकारी के लिए जानी जाती हैं. फैशन और ग्रेस के मामले में तो उनका हाथ कोई नहीं पकड़ सकता. चाहे प्रोफेशनल लाइफ हो या पर्सनल लाइफ वो हर फ्रंट पर सुर्खियों में रही हैं. लेकिन कम ही लोग होंगे जो उनके परिवार या भाई बहन के बारे में जानते होंगे. आपको भी ये पढ़कर ऐसा लग रहा होगा कि आज रेखा की बहन का जिक्र कहां से आ गया.

रेखा एक बड़े परिवार से आती हैं. उनकी छह बहनें और एक भाई है. उनके पिता अभिनेता जेमिनी गणेशन थे जिन्होंने तीन शादियां की थीं. जेमिनी गणेशन की पहली पत्नी से चार बेटियां, दूसरी से दो बेटियां और तीसरी पत्नी सावित्री से एक बेटी और एक बेटा है. रेखा के सभी भाई-बहनों में उनकी इकलौती सगी बहन का नाम राधा है. रेखा की तरह राधा भी बेहद खूबसूरत हैं और एक जानी-मानी मॉडल थीं. उन्होंने अलग-अलग तमिल फिल्मों में काम किया और पॉपुलर मैगजीन के लिए फोटोशूट किए. फिल्मों में एक्टिंह के बावजूद राधा को मॉडलिंग में ज्यादा इंट्रेस्ट था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिलचस्प बात यह है कि राज कपूर ने सबसे पहले राधा को फिल्म बॉबी ऑफर की थी. वह चाहते थे कि वह ऋषि कपूर के साथ एक्टंग करें लेकिन राधा ने इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया. आखिरकार यह रोल डिंपल कपाड़िया को मिला. उनकी फिल्म 'बॉबी' खूब चली जिससे डिंपल कपाड़िया रातों-रात स्टार बन गईं. राधा ने 1981 में अपने बचपन के दोस्त उस्मान सईद से शादी करने के बाद ग्लैमर इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया. शादी के बाद राधा और उस्मान अमेरिका चले गए. उस्मान सईद साउथ के मशहूर डायरेक्टर एस.एम.अब्बास के बेटे हैं. राधा और उस्मान के दो बेटे हैं दोनों की शादी हो चुकी है.