सलमान खान से पहले साउथ के इन दोनों सुपरस्टार को ऑफर हुई थी बजरंगी भाईजान, जानें क्यों ठुकरा दी थी भाईजान की फिल्म

Bajrangi Bhaijaan: बॉलीवुड की एक बेहद हिट फिल्म के लिए भी साउथ के दो सितारे पहले पसंद थे. ये फिल्म थी बजरंगी भाईजान. इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद सलमान खान नहीं बल्कि साउथ इंडिया के दो सबसे बड़े सितारे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B
नई दिल्ली:

Bajrangi Bhaijaan: बीते कुछ सालों में साउथ इंडियन फिल्म और साउथ इंडियन स्टार बॉलीवुड में भी खूब धमाल मचा रहे हैं. वो हिंदी फिल्मों में भले ही काम न करें. लेकिन उनकी फिल्मों के रीमेक हिंदी भाषी दर्शकों के बीच भी खूब धमाल मचाते हैं. यही वजह है कि हिंदी फिल्मों में कुछ डायरेक्टर्स ने भी अपनी फिल्मों के लिए पहली पसंद साउथ इंडिया के स्टार्स रहे हैं. बॉलीवुड की एक बेहद हिट फिल्म के लिए भी साउथ के दो सितारे पहले पसंद थे. ये फिल्म थी बजरंगी भाईजान. इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद सलमान खान नहीं बल्कि साउथ इंडिया के दो सबसे बड़े सितारे थे.

अल्लू अर्जुन और रजनीकांत को किया अप्रोच

बजरंगी भाईजान फिल्म की कल्पना ही नहीं की जा सकती अगर उसमें सलमान खान न हो. उसके बाद से सलमान खान का नाम ही भाईजान बन गया. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि मेकर्स की पहली पसंद इस फिल्म के लिए सलमान खान कभी पहली पसंद नहीं थे. हाल ही में फिल्म के प्रोड्यूसर उदयवाणी ने एक इंटरव्यू में ये जानकारी शेयर की. उन्होंने कहा कि इस फिल्म के लिए पहले अल्लू अर्जुन को अप्रोच किया गया था और रजनीकांत को भी फिल्म ऑफर की गई थी. लेकिन दोनों ने ही अलग अलग रीजन्स से फिल्म करने से इंकार कर दिया. इसके बाद फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान ने सलमान खान को अप्रोच किया और उसके बाद सलमान खान ने फिल्म करने के लिए हामी भर दी.

2015 में रिलीज हुई थी फिल्म

बजरंगी भाईजान फिल्म में सलमान खान के साथ करीना कपूर नजर आई थीं. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अहम भूमिका में थे. ये फिल्म रिलीज हुई थी साल 2015 में. फिल्म एक बच्ची की कहानी है जो पाकिस्तान से भारत आ जाती है. बजरंगी भाईजान उसे अपने रिस्क पर पाकिस्तान वापस छोड़ कर आते हैं. उसके बाद वो दोनों देशों के प्यारे बजरंगी भाईजान बन जाते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?