Advertisement

ढेरों खराबी के बावजूद भी 'आदिपुरुष' ने बॉक्स ऑफिस पर बना डाले ये 5 अनोखे रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले एक्टर बने प्रभास

इन सब के बावजूद क्या आप जानते हैं कि फिल्म आदिपुरुष ने कई रिकॉर्ड्स भी बना लिए हैं. जी, हां ये रिकॉर्ड फिल्म की बंपर कमाई और फिर अचानक धड़ाम हुए कलेक्शन से जुड़े हुए हैं, आइए जानते हैं कि प्रभास की इस फिल्म ने कौन से नए रिकॉर्ड कायम किए हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
आदिपुरुष ने बनाए ये रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

ओम राउत की प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष की चौतरफा आलोचना हो रही है. फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को आहत करते और रामायण की मूल भावना से छेड़छाड़ करने का आरोप लग रहा है. साथ ही फिल्म के डायलॉग्स को लेकर भी बवाल मचा हुआ है. इन सब के बावजूद क्या आप जानते हैं कि फिल्म आदिपुरुष ने कई रिकॉर्ड्स भी बना लिए हैं. जी, हां ये रिकॉर्ड फिल्म की बंपर कमाई और फिर अचानक धड़ाम हुए कलेक्शन से जुड़े हुए हैं, आइए जानते हैं कि प्रभास की इस फिल्म ने कौन से नए रिकॉर्ड कायम किए हैं.

Advertisement

रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने पहले दिन 37 करोड़ की शुरुआती कमाई की, जो पहले दिन के पठान और केजीएफ 2 के बाद सबसे बड़ी ओपनिंग मानी जा रही है. ये ब्रह्मास्त्र के पहले दिन के (36 करोड़) कलेक्शन से ज्यादा है. इस फिल्म ने पहले दिन 100 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया और इसी के साथ ये पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो गई. इसके अलावा इस फिल्म ने महज दो दिनों में वर्ल्ड वाइड करीब 240 करोड़ की कमाई की, जो पठान के (219 करोड़) से अधिक है.

प्रभास के नाम ये रिकॉर्ड

प्रभास की फिल्म बाहुबली', ‘बाहुबली 2' और ‘साहो' पहले ही 100 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है और अब आदिपुरुष के 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने से ये प्रभास की चौथी 100 करोड़ी फिल्म बन गई है. इसके साथ ही प्रभास पहले ऐसे साउथ एक्टर बन गए हैं जिनकी मूल हिन्दी फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है.

Advertisement

अचानक गिर रही कमाई

इसके साथ ही आदिपुरुष के कलेक्शन में आई कमी भी एक रिकॉर्ड ही है. सोमवार फिल्म ने महज 16 करोड़ का कारोबार किया, जो इसके पहले दिन के कलेक्शन से करीब 81% कम है. फिल्म को लेकर छिड़ा विवाद फिल्म के गिरते कलेक्शन की वजह माना जा रहा है.

Advertisement

"और मेरा ?" पति रणबीर के लुक की तारीफ सुनकर आलिया ने प्यारे अंदाज में पैपराजी से पूछा

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi Baby Care Centre Fire: दिल्ली बेबी केयर सेंटर आग हादसे में 2 डॉक्टर गिरफ्तार | Breaking News

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: