बाढ़ से बेहाल अपने देश के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं पाकिस्तानी फिल्मी सितारे, कहा- हमारे भाइयों और बहनों की मदद करें

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों एक बार फिर से मुश्किलों का सामना कर रहा है. भारी बारिश के कारण पूरे देश में बाढ़ आ गई, जिसमें 1000 से ज्यादा लोगों के मारे जाने और करीब 3.3 करोड़ लोग विस्थापित होने की खबर है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
बाढ़ से बेहाल पाकिस्तान के लिए हुमायूं सईद और माहिरा खान ने मांगी मदद
नई दिल्ली:

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों एक बार फिर से मुश्किलों का सामना कर रहा है. भारी बारिश के कारण पूरे देश में बाढ़ आ गई, जिसमें 1000 से ज्यादा लोगों के मारे जाने और करीब 3.3 करोड़ लोग विस्थापित होने की खबर है. इतना ही नहीं बाढ़ के बाद बीमारी फैलने का भी खतरा बढ़ गया है. ऐसे में पाकिस्तान की तमाम बड़ी हस्तियों ने देश की आवाम और अन्य लोगों से मदद की अपील की है. इसमें फिल्मी सितारे भी शामिल हैं. पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री के बहुत से सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद मांगी है. 

Advertisement

पाकिस्तानी एक्टर हुमायूं सईद ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'पाकिस्तान में बारिश और बाढ़ की वजह से बेहद परेशान करने वाला मंजर देखने को मिल रहा है.  मैं सरकार से गुजारिश करता हूं कि जल्द से जल्द एक्शन लें और हमारे भाइयों और बहनों की मदद करें. हमें भी मिलकर बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए.' वहीं पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री माहिरा खान ने अलखिदमत फाउंडेशन पाकिस्तान की पोस्ट को री-ट्वीट करते हुए अपने देश की आवाम से बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक मदद देने की अपील की है. उन्होंने कहा, 'थोड़ा-ज्यादा, जितना भी सहयोग कर सकें.'

Advertisement

इनके अलावा क्रिकेट और संगीत की हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद मांगी है. आपको बता दें कि पाकिस्तान में मानसून की बारिश ने भारी तबाही मचाई है. बारिश की वजह से पाकिस्तान में आई बाढ़ में अब तक 1000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. बाढ़ के चलते देश में करीब 3.3 करोड़ लोग विस्थापित हो गए हैं. मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने पाकिस्तान के एक तिहाई हिस्से को जलमग्न कर दिया है. भारी मानसून की बारिश ने घरों, व्यवसायों, बुनियादी ढांचे और फसलों को नष्ट कर दिया है. देश में इस साल अगस्त की तिमाही में 30 साल के औसत से लगभग 190 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है, जो कुल 390.7 मिलीमीटर (15.38 इंच) है. बारिश से 5 करोड़ की आबादी वाला सिंध प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, 30 साल के औसत से 466% अधिक बारिश हो रही है.

Advertisement

बहन अर्पिता के घर गणेश चतुर्थी समारोह में शामिल हुए सलमान खान

Featured Video Of The Day
मध्य प्रदेश में पेपर लीक के ख़िलाफ़ आएगा क़ानून, एनडीटीवी के कॉन्क्लेव में सीएम मोहन यादव का एलान