ऑस्कर जीतने वाली ये फिल्म इंडिया में नहीं होगी रिलीज, जानिए क्या है वजह

गॉडजिला माइनस वन ने बेस्ट विजुअल इफेक्ट की कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है. जब से इस फिल्म को अवॉर्ड मिला है हर कोई इससे देखने के बारे में सोच रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ऑस्कर जीतने वाली ये जैपनीज फिल्म इंडिया में नहीं होगी रिलीज, फोटो- youtube/GODZILLA OFFICIAL by TOHO
नई दिल्ली:

96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन सोमवार यानी 11 मार्च को हुआ था. ऑस्कर में कई फिल्मों ने अवॉर्ड जीते हैं. इस बार ओपेनहाइमर से सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. ओपेनहाइमर को बहुत पसंद किया गया था जिसकी वजह से इनके कई कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. ओपेनहाइमर के अलावा एक और फिल्म है जिसकी खूब तारीफ हो रही है. वो फिल्म है गॉडजिला माइनस वन. इस जैपनीज फिल्म ने बेस्ट विजुअल इफेक्ट की कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है. जब से इस फिल्म को अवॉर्ड मिला है हर कोई इससे देखने के बारे में सोच रहा है मगर इंडियन ऑडियंस इस फिल्म को बड़े पर्दे पर नहीं देख पाएगी.

Advertisement

इंडियन ऑडियंस नहीं देख पाएंगी फिल्म
गॉडजिला माइनस वन ने जापान के साथ बाकी देशों में भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था. इस फिल्म के सिर्फ वीएफएक्स ही नहीं बल्कि राइटिंग और प्लॉट की भी खूब तारीफ हुई थी. वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने बहुत ही बढ़िया कलेक्शन किया था. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक गॉडजिला माइनस वन के मेकर्स ने फिल्म को इंडिया में रिलीज करने की कोशिश की थी. उन्होंने पीवीआर आईनॉक्स पिक्चर्स से बातचीत भी थी लेकिन ये प्लान सफल नहीं हो पाया था.

इस वजह से नहीं बनी बात
सूत्रों ने बताया, मोनेटरी इश्यू की वजह से असहमति थी. लोकल डिस्ट्रिब्यूटर को एहसास हुआ कि गॉडजिला माइनस वन में कुछ हद तक भारत में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करने की ताकत है लेकिन एक जापानी फिल्म होने के कारण, दर्शकों का केवल एक वर्ग ही इसे बड़े पर्दे पर देख रहा था. इसलिए, वे रेवेन्यू शेयर की शर्तों को बदलने के लिए तैयार नहीं थे. स्टूडियो ने भी इसी कारण से अधिक हिस्सेदारी मांगी. गॉडजिला माइनस वन की बात करें तो ये गॉडजिला फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म है जिसे ऑस्कर में नॉमिनेट किया गया है और पहली ही बार में इस फ्रेंचाइजी ने ऑस्कर अपने नाम कर लिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Barbados Hurricane: Barbados में Storm में फंसी भारतीय टीम, Airport बंद होने की वजह से होटल में रहने को मजबूर