आज तक रिलीज नहीं हुई इस सीरीज के एक एपिसोड पर खर्च हुए 440 करोड़, डायरेक्टर की हुई चांदी खरीद डाली रॉल्स रॉयस और फरारी

कई बार तो अच्छे कंटेंट को खरीदने के लिए भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के बीच मुकाबला होता है. लेकिन हर बार ये जरूरी नहीं होता कि जो कंटेंट उन्होंने बहुत अच्छा समझ कर, महंगा खरीद लिया है वो दर्शकों के बीच हिट ही हो जाए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
इस शो पर नेटफ्लिक्स ने खर्च कर दिए 440 करोड़ रु.
नई दिल्ली:

ओटीटी पर नए कंटेंट को लेकर मुकाबला हर गुजरते दिन के साथ टफ होता जा रहा है. हर प्लेटफॉर्म की यही कोशिश है कि वो सबसे बेहतर कंटेंट जनरेट करें ताकि ज्यादा से ज्यादा व्यूअर्स को अट्रैक्ट कर सके. नया कंटेंट क्रिएट करने के साथ साथ कोशिश होती है अच्छे कंटेंट को खरीदने की. फिर चाहे उसके लिए करोड़ों रु. ही क्यों न खर्च करने पड़ जाएं. कई बार तो अच्छे कंटेंट को खरीदने के लिए भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के बीच मुकाबला होता है. लेकिन हर बार ये जरूरी नहीं होता कि जो कंटेंट उन्होंने बहुत अच्छा समझ कर, महंगा खरीद लिया है वो दर्शकों के बीच हिट ही हो जाए. नेटफ्लिक्स भी ऐसे ही एक शो में 440 करोड़ रु. निवेश कर चुका है, लेकिन शो आज तक नहीं बन सका.  

खर्च किए 440 करोड़ रु

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार साल 2018 में नेटफ्लिक्स ने एक साइंस फिक्शन शो पर काम शुरू किया था. इस शो पर नेटफ्लिक्स ने भारी भरकम रकम भी खर्च की. न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार ये रकम करीब 55 मिलियन डॉलर के आसपास है. जो इंडियन करेंसी में 440 करोड़ रु. होती है. इस शो को पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी डायरेक्टर Carl Rinsch को. उस वक्त भी कई शो मेकर्स को आश्चर्य हुआ था कि नेटफ्लिक्स ने एक न्यू कमर पर इतना बड़ा दांव कैसे लगा दिया. इतने बड़े प्रोजेक्ट से पहले Carl Rinsch ने सिर्फ एक ही फिल्म डायरेक्ट की थी. जिसका नाम था 47 रोनिन.

Advertisement

नहीं बना एक भी एपिसोड

इतनी बड़ी रकम खर्च करने के बावजूद शो पूरा नहीं हो सका. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक डायरेक्टर का बिहेवियर इसकी एक बड़ी वजह रहा. पहले वो कोविड 19 में उलझे रहे फिर उनके डिवोर्स को लेकर मामला चलता रहा. जिसकी वजह से शो का काम डेडलाइन तक पूरा नहीं हो सका. इस शो के लिए नेटफ्लिक्स ने डायरेक्टर को 90 करोड़ की रकम भी अदा की. अटकलें तो ये भी हैं कि इस रकम से डायरेक्टर ने रॉल्स रॉयस कार, फरारी, फर्नीचर और बहुत से डिजाइनर कपड़े खरीदे. लेकिन शो का एक भी एपिसोड पूरा नहीं किया. और, अभी नेटफ्लिक्स और डायरेक्टर के बीच लीगल डिस्प्यूट्स चल रहे हैं.

Advertisement

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Election Exit Poll: UP में जहां सबसे अधिक मुसलमान वहां SP को नुकसान | Party Politics | UP News