फिल्मों में अपने से ज्यादा बड़े उम्र के हीरो की मां बन चुकी हैं ये 5 एक्ट्रेस, रहा है इतना फासला

बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं, जो पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीत चुकी हैं. इनमें कुछ ऐसे किरदार रहे हैं जिन्हें दर्शक आज तक नहीं भूल पाए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
नरगिस दत्त, शेफाली शाह, ऋचा चड्ढा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं, जो पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीत चुकी हैं. इनमें कुछ ऐसे किरदार रहे हैं जिन्हें दर्शक आज तक नहीं भूल पाए हैं. वहीं कुछ अभिनेत्रियों ने फिल्मी पर्दे पर बहुत की कम उम्र में मां या फिर किसी बुजुर्ग को रोल किया और सुर्खियां बटोरीं. कई अभिनेत्रियां तो ऐसी भी रही हैं, जिन्होंने अपने से ज्यादा उम्र वाले एक्टर की मां का भी रोल किया है. पर्दे पर उनके रोल को खूब सराहा भी गया है. ऐसे में आज हम आपको उन्हीं अभिनेत्रियों से रूबरू करवाते हैं, जिन्होंने फिल्मों में अपने से ज्यादा उम्र वाले कलाकार की मां को रोल किया और सुर्खियां बटोरीं.

नरगिस दत्त
यह हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री रही हैं. नरगिस दत्त ने आइकॉनिक फिल्म मदर इंडिया में अभिनेता सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार की मां का रोल किया. नरगिस और सुनील दत्त बराबर उम्र के थे. इन दोनों कलाकारों का जन्म साल 1929 में हुआ था, लेकिन राजेंद्र कुमार का जन्म 1927 में हुआ था. नरगिस राजेंद्र कुमार से 2 साल छोटी थीं.

शेफाली शाह
इन्होंने पर्दे पर अभिनेता अक्षय कुमार की मां का रोल किया है. शेफाली शाह ने साल 2005 में आई फिल्म वक्त में अभिनेता की मां का रोल किया था. उस वक्त अक्षय कुमार की उम्र 38 साल थी, जबकि शेफाली शाह 32 साल की थीं. फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था.

Advertisement

ऋचा चड्ढा
अभिनेत्री ऋचा चड्ढा महज 25 साल की उम्र में मां का रोल कर चुकी हैं. उन्होंने साल 2012 में आई शानदार फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में फैजल खान की मां का रोल किया है. फिल्म में इस रोल को अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभाया था. उस वक्त नवाजुद्दीन 37 साल के थे.

Advertisement

शीबा चड्ढा
यह भी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक हैं. शीबा चड्ढा ने साल 2018 में फिल्म जीरो में शाहरुख खान की मां का रोल किया था. फिल्म जीरो के वक्त शाहरुख की उम्र 53 साल थी, जबकि शीबा चड्ढा 46 साल की थीं. शानदार एक्टिंग के बावजूद फिल्म जीरो फ्लॉप साबित हुई थी.

Advertisement

सोनाली कुलकर्णी 
अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी भी कई फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी हैं. उन्होंने फिल्म भारत में अभिनेता सलमान खान की मां की भूमिका की थी. उस वक्त सोनाली कुलकर्णी 44 साल की थीं, जबकि सलमान खान 53 साल के थे. फिल्म में सोनाली कुलकर्णी की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Elections: महायुति का CM चेहरा Eknath Shinde, Devendra fadnavis ने किया इशारा