मेट्रो में नजर आए मोटू और पतलू की जोड़ी, बच्चों को दी खास जानकारी

निकटून्‍स मोटू और पतलू कुछ उत्‍साही बच्‍चों के साथ मिलकर दिल्‍ली मेट्रो के बारे में बिल्कुल नये तरीके से जानकारी लेने का सफर शुरू करते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
जल्द मेट्रो में नजर आएगी मोटू और पतलू की जोड़ी
नई दिल्ली:

बच्‍चों की जिज्ञासा कभी खत्‍म नहीं होती है, वे हमेशा सवाल करते रहते हैं और उनकी कल्‍पनाएं विचित्र होती हैं. इस बाल दिवस पर निकलोडियन अपने अनूठे कैम्‍पेन #HappyKidding के जरिये इस असीम जिज्ञासा और बालपन के विशुद्ध आनंद की सराहना कर रहा है. इसके अंतर्गत, बाल मनोरंजन की अग्रणी फ्रैंचाइज़ी ने एक यादगार अनुभव देने के लिये दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ भागीदारी की है. इसमें निकटून्‍स मोटू और पतलू कुछ उत्‍साही बच्‍चों के साथ मिलकर दिल्‍ली मेट्रो के बारे में बिल्कुल नये तरीके से जानकारी लेने का सफर शुरू करते हैं.

Advertisement

इस कैम्‍पेन की शुरूआत दिल्‍ली में एक स्‍कूल के बच्‍चों के साथ हुई और उनके साथ उनके चहेते निकटून्‍स मोटू और पतलू थे, जिन्‍होंने दिल्‍ली मेट्रो म्‍यूजियम का जानकारियों से भरा एक दौरा किया. इस दौरे में चतुराई से भरे सवाल पूछे गये, जिन पर बच्‍चे अक्‍सर चिंतन करते हैं. इसके साथ ही उन्‍हें मेट्रो म्‍यूजियम का एक टूर भी कराया गया.  

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने इस भागीदारी के लिये अपना उत्‍साह व्‍यक्‍त करते हुए कहा, “हम इन बच्‍चों के लिये बाल दिवस को ज्‍यादा खास बनाने के लिये निकलोडियन के साथ भागीदारी की प्रशंसा करते हैं. हमें आशा है कि यह अनुभव उनके सपनों को प्रेरित करेगा और समर्पण तथा कड़ी मेहनत से अपनी आकांक्षाएं पूरी करने के लिये उनका मनोबल बढ़ाएगा. इस बेहतरीन पहल का हिस्‍सा बनने पर दिल्‍ली मेट्रो परिवार को गर्व है.” इस बाल दिवस पर बच्‍चों को बड़े सपने देखने, निडर होकर सीखने और अपने अंदाज़ में अपने आस-पास की दुनिया को जानने के लिये प्रोत्‍साहित करने में #HappyKidding से निकलोडियन का साथ दीजिये!

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hemant Soren Released: Jail से निकलते ही बोले सोरेन- लंबी हो रही है न्याय की प्रक्रिया | Jharkhand
Topics mentioned in this article