'लगान' के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का निधन, अपने स्टूडियो में मृत पाए गए

मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का निधन हो गया है. वह महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित अपने स्टूडियो में मृत पाए गए हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

नई दिल्ली:

लगान, 1942 अ लव स्टोरी, देवदास और लगे रहो मुन्नाभाई जैसी फिल्मों के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का निधन हो गया है. पीटीआई-भाषा को पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि प्रसिद्ध कला निर्देशक नितिन देसाई महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अपने स्टूडियो में मृत पाए गए. बतौर आर्ट डायरेक्टर उनकी आखिरी फिल्म आशुतोष गोवारिकर की 'पानीपत' थी. बताया जा रहा है कि नितिन देसाई ओटीटी पर रिलीज होने वाले शो महाराणा प्रताप के काम में भी व्यस्त थे. यही नहीं, मुंबई के मशहूर लालबागच्या राजा के गणपति पंडाल की साज-सज्जा भी वही कर रहे थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नितिन देसाई को रायगढ़ स्थित उनके स्टूडियों में मृत पाया गया. करजात में एनडी स्टूडियोज नाम से उनका स्टूडियो है. यह मुंबई से 50 किलोमीटीर की दूरी पर स्थित है. उन्हें स्टूडियो में लटका हुआ पाया गया. जब पुलिस को इस बारे में सूचना मिली तो वह स्टूडियो पहुंची. अधिकारियों ने बताया है कि मौत की जांच की जा रही है. नितिन देसाई बॉलीवुड और मराठी की कई फिल्मों में आर्ट डिजाइनर के तौर पर काम कर चुके हैं.

नितिन देसाई 20 साल से भी ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थे. वह हम दिल दे चुके सनम, लगान, देवदास, जोधा अकबर, अजिंठा, बालगंधर्व और हरिश्चंद्राची फॅक्टरी के लिए आर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)