Happy Teachers Day 2022: अमिताभ बच्चन से लेकर ऋतिक रोशन तक, पर्दे पर ये एक्टर टीचर बन दे चुके हैं स्टूडेंट्स को ज्ञान, देखें पूरी लिस्ट

माता-पिता और परिवार की तरह टीचर भी हमारी जिंदगी में अहम भूमिका अदा करते हैं. जिनसे हमें अपने भविष्य का मकसद पता चलता है. 5 सितंबर को टीचर्स डे मनाया जाता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

माता-पिता और परिवार की तरह टीचर भी हमारी जिंदगी में अहम भूमिका अदा करते हैं. जिनसे हमें अपने भविष्य का मकसद पता चलता है. 5 सितंबर को टीचर्स डे मनाया जाता है. बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में रहीं जिनमें टीचर के जरिए दर्शकों को खास संदेश भी दिए गए हैं. वहीं बहुत सी फिल्मों में बड़े सितारों ने टीचर की भूमिका भी अदा की है. टीचर्स डे के मौके पर आज हम आपको बॉलीवुड के उन मशहूर कलाकारों ने रूबरू करवाते हैं, जिन्होंने फिल्मों में टीचर का रोल कर खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

सिमी ग्रेवाल
यह अभिनेत्री फिलहाल पर्दे से दूर हैं, लेकिन सिमी ग्रेवाल ने साल 1970 में आई फिल्म मेरा नाम जोकर में टीचर का रोल किया था, जो काफी चर्चा में रहा था.

विनोद खन्ना
यह अभिनेता अब इस दुनिया में रहे. लेकिन विनोद खन्ना ने साल 1974 में आई फिल्म इम्तिहान में प्रोफेसर की भूमिका अदा की थी.

अमिताभ बच्चन
मेगास्टार बॉलीवुड कई फिल्मों में टीचर के रोल में नजर आ चुके हैं. अमिताभ बच्चन ने फिल्म मोहब्बतें, ब्लैक और आरक्षण में टीचर की भूमिका अदा की है.

सुष्मिता सेन
खूबसूरत अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने फिल्म मैं हूं ना में टीचर का रोल किया था. यह फिल्म साल 2004 में आई थी.

बोमन ईरानी
दिग्गज अभिनेता बोमन ईरानी फिल्म 3 इडियट्स में  'डॉ वीरू सहस्त्रबुद्धे उर्फ वायरस' का रोल कर चुके हैं. फिल्म 3 इडियट्स साल 2009 में आई थी.

Advertisement

शाहिद कपूर
अभिनेता शाहिद कपूर भी पर्दे पर टीचर बन चुके हैं. उन्होंने फिल्म पाठशाला में टीचर का रोल किया था. यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी.

चित्रांगदा सिंह
यह भी पर्दे पर टीचर के रूप में नजर आ चुकी हैं. चित्रांगदा सिंह ने साल 2011 में आई फिल्म देसी बॉयज में प्रोफेसर का रोल किया था. हालांकि फिल्म में चित्रांगदा सिंह का ज्यादा बड़ा रोल नहीं था.

Advertisement

आमिर खान
दिग्गज अभिनेता आमिर खान भी पर्दे पर टीचर का रोल चुके हैं. उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म 'तारे जमीं पर' में टीचर का रोल किया था.

रानी मुखर्जी
अभिनेत्री रानी मुखर्जी साल 2018 में आई फिल्म 'हिचकी' में टीचर बन चुकी हैं. इस फिल्म में उनके रोल की काफी तारीफ की गई थी.

Advertisement

ऋतिक रोशन
इन्होंने बिहार के मशहूर टीचर आनंद की बायोपिक में काम किया था, जिसका नाम सुपर 30 है. फिल्म में ऋतिक रोशन ने प्रोफेसर आनंद का रोल किया था. फिल्म सुपर 30 साल 2019 में आई थी. 

Airport Traffic: गौरी खान, विक्की कौशल, श्रेया घोषाल और कई सितारे एयरपोर्ट पर आए नज़र

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?